विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2023

कहीं हॉन्टेड हाउस तो किसी पर बुरी आत्मा का साया, इन 5 हॉरर मूवीज को देखा तो सूख जाएगा हलक

हॉरर जॉनर दुनिया भर में खूब पसंद किया जाता है. लेकिन कई ऐसी फिल्में भी हैं जो रोंगटे खड़े कर देती हैं और रूह कंपा देती हैं. हम कुछ ऐसी हॉरर फिल्मों की लिस्ट आपके लिए लेकर हैं जिन्हें वीकेंड पर जरूर आजमा सकते हैं.

Read Time: 5 mins
कहीं हॉन्टेड हाउस तो किसी पर बुरी आत्मा का साया, इन 5 हॉरर मूवीज को देखा तो सूख जाएगा हलक
इन हॉरर फिल्मों को देख सूख जाएगा हलक
नई दिल्ली:

अगर आपको लगता है कि कोई चीज आपको नहीं डरा सकती. या आपको लगता है कि भूत प्रेतों से आपको डर नहीं लगता. तो यह एक शानदार बात है. इस तरह आप इन हॉरर फिल्मों को देखने के एकदम सही पात्र हैं. हॉरर फिल्मों के मामले में हॉलीवुड का कोई तोड़ नहीं रहा है. अब आपके लिए कुछ ऐसी हॉरर फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं. हॉलीवुड की इन 5 डरावनी फिल्मों की कहानी हिला कर रख देगी. इन्हें देखकर हलक सूख जाएगा. तो चलिए जानते हैं इन 5 सबसे हॉरर मूवीज के बारें में.

द शाइनिंग (1980)

'द शाइनिंग' को हॉलीवुड की सबसे डरावनी हॉरर फिल्म माना जाता है. 1980 में रिलीज इस फिल्म को रिलीज हुए 42 साल बीत गए हैं, लेकिन आज भी इसकी कहानी रोंगटे खड़े कर देती है. आईएमडीबी पर इस हॉरर फिल्म को 8.4 रेटिंग मिली है. फिल्म की कहानी एक फैमिली की है, जो सुनसान होटल में ठहरने आती है. सर्दी की रात और सुनसान होटल, एक के बाद एक कई अजीब घटनाएं घटती हैं. इस फिल्म में जैक निकोलसन, शेली डुवैल, डैनी लॉयड, और स्कैटमैन क्रॉथर की एक्टिंग डरा कर रख देती है.

द एक्सॉरसिस्ट (1973)

'द एक्सॉरसिस्ट' देखने वाले तो हर किसी को यही सलाह देते हैं कि इस फिल्म को गलती से भी न देखना. 1973 में रिलीज इस फिल्‍म की कहानी एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है. उस पर भूत का साया है. उसकी मां बेटी को काले साये से दूर ले जाने के लिए दो पादरी की मदद लेती है. हालांकि, समय के साथ हालात और बिगड़ते जाते हैं. उस दौर में फिल्म को लेकर खूब विवाद भी हुआ था. फिल्‍म ऑस्कर में बेस्‍ट फिल्‍म के नॉमिनेशन के लिए भी गई थी. आईएमडीबी पर इस फिल्म को 8.1 रेटिंग मिली है. फिल्म में एलेन बर्स्टिन, मैक्स वॉन सिडो, लिंडा ब्लेयर और लीजे कोब्बो ने लीड रोल प्ले किया है.

द अदर्स (2001)

इस लिस्ट की तीसरी फिल्म 'द अदर्स' है. डायरेक्‍टर अलहांद्रो अमेनाबार की यह फिल्म 2001 में आई थी. निकोल किडमैन, क्रिस्टोफर एकलेस्टन, फियोनुला फ्लैनगन और अलकिना मन्नू जैसी दमदार स्टारकास्ट वाली इस फिल्म की कहानी मां और उसके दो बच्‍चों की है. दोनों बच्‍चों को रोशनी से दिक्कत होती है. मतलब ये दोनों फोटोसेंसिटिव हैं. उनकी मां उन्हें लेकर एक पुराने और अंधेरे वाले घर में रहती है लेकिन अचानक से कुछ ऐसी घटनाएं घटती है कि तीनों समझ जाते हैं कि ये घर हॉन्टेड है.

द कन्ज्युरिंग (2013)

जेम्‍स वान का डायरेक्‍शन और लिली टेलर, रॉन लिविंगस्टन की दमदार एक्टिंग वाली 'द कॉन्ज्यूरिंग' जबरदस्त हॉरर मूवी है. फिल्म की कहानी कैरोलिन और रोजर पेरोन पर केंद्रित है. दोनों अपनी फैमिली के साथ एक फार्महाउस में रहते हैं. कुछ ही दिन में उनके साथ अजीब घटनाएं होती हैं. उन्हें बुरे सपने आने लगते हैं. जब कैरोलिन इन घटनाओं की सच्चाई जानने इन्‍वेस्‍ट‍िगेटर एड और लोरेन वारेन को बुला लेती हैं. तब वारेन को पता चल जाता है कि पेरोन की फैमिली जहां कहीं भी जाती है, एक बुरी ताकत उन्हें अपना शिकार बनाती है. आईएमडीबी पर इस फिल्म को 7.5 रेटिंग मिली है.

द रिंग (2002)

इस लिस्ट की आखिरी मूवी द रिंग' है. साल 2002 में रिलीज इस फिल्म में नाओमी वाट्स, मार्टिन हेंडरसन, डेविड डॉर्फमैन और ब्रायन कॉक्स ने अपनी एक्टिंग से हर किसी के दिल में डर भर दिया है. फिल्म की कहानी में एक न्यूज पेपर के रिपोर्टर राहेल केलर ऐसी स्‍टोरी की सच्चाई तलाश रही हैं, जो वीडियो टेप है. फिल्म की कहानी यहीं से दिलचस्प हो जाती है. क्योंकि जो भी इस वीडियो टेप को देखता है उसकी मौत 7 दिन बाद हो जाती है. बस इसी के चलते राहेल भी वीडियो टेप को देख लेती हैं. अब वे जानना चाहती हैं कि आखिर इस टेप का रहस्य क्या है. आईएमडीबी पर फिल्म को 7.1 रेटिंग मिली है.

'सत्यप्रेम की कथा' मूवी रिव्यू: स्ट्रॉन्ग एक्टिंग, वीक स्टोरी

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़की बहू छोटकी बहू का यूट्यूब पर तहलका, रानी चटर्जी और काजल राघवानी की भोजपुरी फिल्म 10 दिन में सवा करोड़ के पार
कहीं हॉन्टेड हाउस तो किसी पर बुरी आत्मा का साया, इन 5 हॉरर मूवीज को देखा तो सूख जाएगा हलक
रणवीर सिंह की गली बॉय ने तबाह कर दी रैपर नेजी की जिंदगी? बिग बॉस ओटीटी में रैपर ने कही दिल की बात
Next Article
रणवीर सिंह की गली बॉय ने तबाह कर दी रैपर नेजी की जिंदगी? बिग बॉस ओटीटी में रैपर ने कही दिल की बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;