Top 5 Heist Series: अगर क्राइम शो के हैं फैन, तो जरूर देखें ये टॉप 5 रॉबरी सीरीज

क्राइम जॉनर के शो इन दिनों काफी पसंद किए जा रहे हैं, लिहाजा ऑडियंस की पसंद को देखते हुए काफी शो रिलीज किए जा रहे हैं. यहां हम आपको 5 ऐसे शो के बारे में बताएंगे जो Heist या रॉबरी पर आधारित हैं.

Top 5 Heist Series: अगर क्राइम शो के हैं फैन, तो जरूर देखें ये टॉप 5 रॉबरी सीरीज

Top 5 Heist Series: रॉबरी पर आधारित 5 सीरीज

नई दिल्ली:

मौजूदा दौर में OTT प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन का सबसे पॉपुलर टूल हैं. Netflix, Prime Video, Hotstar जैसे OTT प्लेटफॉर्म पर आपको सभी जॉनर में टीवी शो, वेब सीरीज, फिल्म्स मिल जाएंगी. इन दिनों OTT प्लेटफॉर्म्स पर वेब सीरीज की बाढ़ सी आई हुई है. ऐसे में यह तय करना काफी मुश्किल है कि क्या देखा जाए. क्राइम जॉनर के शो इन दिनों काफी पसंद किए जा रहे हैं, लिहाजा ऑडियंस की पसंद को देखते हुए काफी शो रिलीज किए जा रहे हैं. यहां हम आपको 5 ऐसे शो के बारे में बताएंगे जो Heist या रॉबरी पर आधारित हैं. 

मनी हाइस्ट (Money Heist 2017) 


इस शो के बारे में आपने शायद सुना होगा. यह एक स्पैनिश क्राइम शो है जो मौजूदा दौर का सबसे पॉपुलर रनिंग क्राइम शो है. भारत में आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. Money Heist का ओरिजिनल नाम La Casa de Papel है. शो में स्पैनिश एक्टर Álvaro Morte प्रोफेसर का किरदार निभा रहे हैं. 

हैटन गार्डन (Hatton Garden 2019)


यह शो एक सच्ची घटना पर आधारित है. हैटन गार्डन की कहानी एक प्रोफेशनल थीफ मिकी ओनील (Mickey O'Neil) के इर्द गिर्द घूमती है. शो में मिकी का किरदार डोग्रे स्कॉट (Daugray Scott) ने निभाया है. यह 4 एपिसोड का मिनी सीरीज है. 

द किल पॉइंट (The Kill Point 2007)


यह 7 एपिसोड की मिनी सीरीज है जो एक बैंक रॉबरी पर आधारित है. शो में Jake Mendez नाम का किरदार जो एक्स-मरीन है, बैंक लूटने की प्लानिंग करता है और लगभग सफल भी हो जाता है तभी लॉ एनफोर्समेंट फोर्स जैक और उसकी टीम पर हमला कर देती हैं और जैक और उसकी टीम बैंक में फंस जाते हैं. शो की कहानी इसी घटना के इर्द गिर्द घूमती है. 

द ग्रेट हाइस्ट (The Great Heist 2020)


ये नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध 6 एपिसोड की एक मिनी सीरीज है.  Hatton Garden की तरह यह शो भी सच्ची घटना पर आधारित है. द ग्रेट हाइस्ट सीरीज साल 1994 में El Banco de la Republica (Bank of the Republic) में 33 मिलियन अमेरिकन डॉलर की लूट की घटना का रूपांतरण है. 

ब्रेकिंग बैड (Breaking Bad 2008)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो ब्रेकिंग बैड नार्कोटिक्स या ड्रग्स क्राइम पर आधारित शो है पर इस शो के सीजन 5 एक एपिसोड 5 में आपको ट्रेन हाइस्ट देखने को मिलेगी. इस एपिसोड में ट्रेन हाइस्ट की पूरी घटना को इस तरह फिल्माया गया है कि आप नाखून चबाने पर मजबूर हो जाएंगे. इस शो को टीवी इतिहास के सबसे बेहतरीन शो में से एक माना जाता है.