Top 10 South Films Bumper Collection: साउथ की इन 10 फिल्मों ने की है बम्पर कमाई, आज भी दुनियाभर में है इनकी धूम

साउथ की फ़िल्में बॉलीवुड की फिल्मों को मात दे रहीं है और ताबड़तोड़ कमाई भी कर रहीं हैं. आज हम आपको बता रहे हैं साउथ की ऐसी 10 फिल्मों के बारे में जिन्होंने कलेक्शन के मामले में बॉलीवुड की फिल्मों को काफी पीछे छोड़ दिया है. देखें लिस्ट...

Top 10 South Films Bumper Collection: साउथ की इन 10 फिल्मों ने की है बम्पर कमाई, आज भी दुनियाभर में है इनकी धूम

साउथ की टॉप 10 फिल्में जिन्होंने किया बंपर कलेक्शन

नई दिल्ली:

साउथ की फिल्मों का क्रेज आज दर्शकों में काफी बढ़ गया है, यही वजह है कि साउथ की फ़िल्में बॉलीवुड की फिल्मों को मात दे रहीं है और ताबड़तोड़ कमाई भी कर रहीं हैं. आज हम आपको बता रहे हैं साउथ की ऐसी 10 फिल्मों के बारे में जिन्होंने कलेक्शन के मामले में बॉलीवुड की फिल्मों को काफी पीछे छोड़ दिया है. देखें लिस्ट...

बाहुबली द कन्क्लूजन

प्रभास स्टारर इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया था. प्रभास की ये फिल्म तेलुगू में बनी थी. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1810 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली हैं.

केजीएफ चैप्टर-2

केजीएफ़ चैप्टर-2 दर्शकों की बेहद पसंद बनी इस फिल्म ने 1260 करोड़ का बिज़नेस पूरी दुनिया में किया है. ये फिल्म कन्नड़ भाषा में बनी है. ये इसी साल अप्रैल में रिलीज हुई थी. इसे बेहतर रिस्पांस मिला.

आरआरआर

बाहुबली फेम एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.1150 से 1200 करोड़ के बीच इस फिल्म की कमाई हुई है. बताया जा रहा है तेलगू में बनी ये फिल्म ऑस्कर की दौड़ में शामिल होने की तैयारी में है.

2.0

साउथ की फ़िल्में बॉलीवुड के दर्शकों में अपनी पैठ बनाती जा रही हैं, इससे उनकी कमाई भी अच्छी हो रही है. तमिल भाषा में बनी 2.0 ने करीब 655 करोड़ रूपये पूरी दुनिया से कमाए हैं.

बाहुबली द बिगनिंग  

प्रभास की इस फिल्म ने 650 करोड़ की कमी की है. प्रभास की ये ओरिजिनल  फिल्म तमिल में बनी थी. इस फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली हैं.  यह फिल्म  दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इसके सीक्वल का लोगों ने बेसब्री से इंतजार किया था.

साहो

साहो, ये भी प्रभास स्टारर मूवी है. 433 करोड़ का बिज़नेस करने वाली ये फिल्म मूलतः तेलगू में बनाई गई है लेकिन इसको हिंदी समेत कई भाषाओँ में रिलीज किया गया है.

पुष्पा द राइज

इस साल की सबसे हिट फिल्मों में से एक है स्टाइलिश स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा द राइज. इस फिल्म के गाने से लेकर अर्जुन की स्टाइल तक सभी पसंद किया गया है. इस फिल्म ने 365 करोड़ रूपये कमाए हैं.

कबाली

रजनीकांत अभिनीत फिल्म कबाली को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया है. ये फिल्म तमिल भाषा में बनाई गई है. इसकी कुल कमाई 300 करोड़ रही है.

बिगिल

एक्टर विजय की ये फिल्म फुटबॉल गेम पर बनी है. डबल रोल में स्टार ने काफी अच्छी एक्टिंग की है. इसका वर्ल्डवाइड बिजनेस 285 करोड़ रहा है.

अला वैकुंठपुरमुलु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म अला वैकुंठपुरमुलु पारिवारिक ताना बाना है. इसमें एक्टर के डांस को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस तेलगू फिल्म ने 262 करोड़ की कमाई की है.