Top 10 Horror Web Series: हॉरर के हैं, शौकीन तो देखना न भूलें ये 10 डरावनी वेब सीरीज

Top 10 Horror Web Series: अगर आप भी ऐसी ही किसी हॉरर मूवी की तलाश में हैं जो वाकई आपको टीवी स्क्रीन पर डराने में कामयाब हो जाए. तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 10 हॉरर वेब सीरीज की लिस्ट.

Top 10 Horror Web Series: हॉरर के हैं, शौकीन तो देखना न भूलें ये 10 डरावनी वेब सीरीज

Top 10 Horror Web Series: ये हैं सबसे ज्यादा डरावने वेब सीरीज

नई दिल्ली:

डरावनी फिल्में जिन्हें आम भाषा में हॉरर मूवीज भी कहा जाता है, उन्हें देखने का अलग ही मजा है. स्क्रीन पर चढ़ता उतरता साउंड और रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीरें. ये ऐसी फिल्में होती है जिन्हें देखते वक्त हर बार तेज होते साउंड के साथ दिल की धड़कने भी बढ़ने लगती हैं और नजरें छुपा कर भी हर सीन को देखने के लिए जिगर मजबूत करना पड़ता है. अगर आप भी ऐसी ही किसी हॉरर मूवी की तलाश में हैं जो वाकई आपको टीवी स्क्रीन पर डराने में कामयाब हो जाए. तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसी दस हॉरर वेब सीरीज की लिस्ट. जो आपको डराएगी भी रात भर डर के मारे जगाएगी भी.

गहराइयां

विक्रम भट्ट वैसे तो कई हॉरर और थ्रिलर मूवीज बना चुके हैं. पर उनकी वेब सीरीज गहराइयां काबिले तारीफ बन पड़ी है. गहराइयां एक रोमांटिक हॉरर ड्रामा है. जिसमें सर्जन और रिसर्चर के इर्द गिर्द कहानी घूमती है. कहीं कहीं फिल्म पर बॉलीवुड की छाप नजर आती है. उसके बावजूद ये एक अच्छी वेब सीरीज है जिसमें रोमांस और डर दोनों का शानदार मिश्रण है.

स्ट्रेंजर थिंग्स

ये वेब सीरीज जरा पुरानी है. पर जब भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डरावनी सिरीज की बात होती है. इस वेब सीरीज को भुलाया नहीं जा सकता. नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध ये अंग्रेजी वेब सीरीज एक गांव के बैकग्राउंड पर बेस्ड है. जिसमें अचानक बच्चे गायब होने लगते हैं. धीरे धीरे लोगों को अहसास होता है कि ये किसी सुपरनैचुरल पावर का काम है. आखिर में पता चलता है कि दूसरी दुनिया में खुला एक पोर्टल इन सब घटनाओं के पीछे है.

ग्लिच

ग्लिच नाम की ऑस्ट्रेलियन वेब सीरीज टॉप हॉरर वेब सीरीज में से एक है. वेब सीरीज ऐसे सात लोगों की कहानी है जो अचानक मरे से जिंदा हो जाते हैं. पर उन्हें अपनी जिंदगी के बारे में कुछ याद नहीं रहता. इसके बाद कहानी ढेर सारे रहस्य और रोमांच के साथ आगे बढ़ती है. हर पल के साथ फिल्म में नया राज खुलता है. थ्रिल और हॉरर दोनों देखने के शौकीन है तो ये वेब सीरीज आपके लिए ही है.

पैनी ड्रेडफुल

ब्रिटिश हॉरर वेब सीरीज पैनी ड्रेडफुल एक साइको थ्रिलर है. इसकी खास बात ये है कि फिल्म ऐसे समय में बनी थी जब लोग ऐसा कॉन्सेप्ट सोच भी नहीं सकते थे. इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर में विक्टोरियन लंदन की कहानी है जो एक हॉन्टेड प्लेस में तब्दील हो चुका है.

स्क्रीम

अगर आप हॉरर वेब सीरीज देखने के शौकीन है तो स्क्रीम जरूर देखना चाहिए. ये वेब सीरीज कुछ युवाओं के आसपास घूमती है जो रहस्यमयी घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. एक काल्पनिक शहर जिसका नाम है लॉकवुड. इस शहर में एक टीनएज लड़की है. जो इन रहस्यमयी घटनाओं से जूझते हुए अपने परिवार को बचाती है. इसी पर बेस्ड है वेब सीरीज स्क्रीम.

टाइपराइटर

वेब सीरीज का नाम जरूर टाइपराइटर है. पर कहानी एक विला पर बेस्ड है. जो बहुत साल पहले हुई एक रहस्यमयी मौत की वजह से हॉन्टेड बन चुका है. नजदीक ही रहने वाले तीन किरदार तय कर लेते हैं कि वो इस विला का सच जानकर ही रहेंगे. बस उन्हीं तीन किरदारों को भूतिया साएं के इर्द गिर्द बुनी गई रहस्यमयी लेकिन डरावनी कहानी है टाइपराइटर.

भ्रम

जी 5 पर मौजूद भ्रम कल्की कोचलीन की अदायगी से सजी एक उम्दा हॉरर वेब सीरीज है. इस कहानी के मुख्य किरदार को एक बीमारी के चलते हर जगह एक लड़की नजर आती है. पहले कल्की इसे अपनी इमेजिनेशन मान कर इग्नोर करती हैं. बाद में राज खुलता है कि वो लड़की बीस साल पहले ही मर चुकी है.

रागिनी एमएमएस रिटर्न्स

रागिनी एमएमएस सीरीज की दो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. जिनमें से एक में सनी लियोनी ने भी काम किया. इन दोनों फिल्मों को मिले रिस्पॉन्स के बाद ही मेकर्स ने इस पर वेब सीरीज बनाने का फैसला किया. और ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका फैसला सही साबित हुआ. अल्ट बालाजी पर रिलीज हुई ये वेब सीरीज एक कॉलेज गोइंग गर्ल और उसके पापा की कहानी है. जिनका मुकाबला एक खूनी आत्मा से होता है. उसके चंगुल से कैसे बच निकलते हैं बेटी और पापा ये जानने के लिए इस वेब सीरीज को देखिए.

घाउल

राधिका आप्टे यूं ही किसी मिस्टीरियस ब्यूटी की तरह नजर आती है. उनकी मौजूदगी रहस्यमयी फिल्म को और भी ज्यादा थ्रिलिंग बनाती है. फिल्म की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. जिसे राधिका आप्टे और मानव कौल की एक्टिंग ने और ज्यादा शानदार बना दिया है.

बू


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हॉरर के साथ कुछ कॉमेडी के पंच भी देखने का शौक हो तो हॉरर कॉमेडी के जोनर में बू सबकी फटेगी भी एक विकल्प हो सकता है. ऑल्ट बालाजी की इस वेब सीरीज में तुषार कपूर सहित कृष्णा, कीकू शारदा जैसे चंद सितारे शामिल है. अल्टबालाजी की ये वेब सीरीज डराने के साथ साथ हंसाने में भी कामयाब साबित होती है.