छह करोड़ रुपये से चूका टाइगर 3, कंफर्म आंकड़ों में जानें सलमान खान की फिल्म ने पहले दिन कमाए इतने रुपये

टाइगर 3 ने दीवाली के मौके पर रविवार को सिनेमाघरों में दस्तक दी. फिल्म में एक बार फिर से सलमान खान और कैटरीना कैफ एक्शन करते हुए दिखाई दिए. वहीं इन दोनों के साथ फिल्म में नजर आए इमरान हाशीम, जबकि कैमियो रोल में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन रहे.

छह करोड़ रुपये से चूका टाइगर 3, कंफर्म आंकड़ों में जानें सलमान खान की फिल्म ने पहले दिन कमाए इतने रुपये

दुनियाभर में बड़ा रिकॉर्ड बनाने में छह करोड़ रुपये से चूका टाइगर 3

नई दिल्ली:


टाइगर 3 ने दीवाली के मौके पर रविवार को सिनेमाघरों में दस्तक दी. फिल्म में एक बार फिर से सलमान खान और कैटरीना कैफ एक्शन करते हुए दिखाई दिए. वहीं इन दोनों के साथ फिल्म में नजर  आए इमरान हाशीम, जबकि कैमियो रोल में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन रहे. इस पूरी स्टारकास्ट ने सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया. इतना ही नहीं टाइगर 3 ने दीवाली के दिन इतिहास भी रच दिया है. हालांकि कमाई के मामले में सलमान खान की यह फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने से थोड़ा चूक गई. 

दरअसल टाइगर 3 ने अपने पहले दिन दुनियाभर में 94 करोड़ रुपये की कमाई की है. इसमें पैड प्रीव्यूज भी शामिल है. सलमान खान की फिल्म की इस कमाई की जानकारी यशराज फिल्म्स अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है. कई ट्रेड एनालिस्ट्स का मानना था कि सलमान खान की यह फिल्म पहले दिन 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की ओपनिंग करेगी. लेकिन टाइगर 3 ने इंडिया में कुल 44 करोड़ रुपये की कमाई की. 

हालांकि इस साल आई शाहरुख खान की फिल्म पठान और जवान ने पहले दिन शानदार ओपनिंग की और नया रिकॉर्ड भी बनाया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिरी सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 पठान और जवान का रिकॉर्ड क्यों नहीं तोड़ पाई. दरअसल वाईएफआर ने भाईजान की फिल्म को रविवार के दिन रिलीज करने का फैसला किया. लेकिन दीवाली के त्योहार में व्यस्त होने के चलते फिल्म दोपहर के शो से अच्छी कमाई कर पाई. शाम के वक्त दीवाली पूजा होने के चलते दर्शकों के शोज में कमी रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं टाइगर 3 के 44 करोड़ की ओपनिंग करने के पीछे दूसरा सबसे बड़ा कारण वर्ल्ड कप 2023 भी रहा है. दरअसल रविवार को दीवाली होने के साथ-साथ इंडिया बनाम नीदरलैंड का लीग मैच था. इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेम खेला. इंडिया के मैच और दीवाली होने के कारण दर्शकों की भीड़ बंट गई. जिसके कारण सलमान खान की टाइगर 3 को 50 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली. जिसके चलते पठान और जवान का यह फिल्म रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई.