ये थी मनीषा कोइराला की सबसे महंगी फिल्म, फिरोज खान के भाई ने जम कर लगाया था पैसा, बॉक्स ऑफिस पर गिरी थी औंधे मुंह

मनीषा कोइराला ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़ कर एक फिल्म में काम किया है और उनमें से अधिकांश हिट भी रही हैं, लेकिन उनके खाते में एक बहुत डिजास्टर मूवी भी शामिल है.

ये थी मनीषा कोइराला की सबसे महंगी फिल्म, फिरोज खान के भाई ने जम कर लगाया था पैसा, बॉक्स ऑफिस पर गिरी थी औंधे मुंह

मनीषा कोइराला की इस फिल्म पर लगाए गए थे सबसे ज्यादा पैसे

नई दिल्ली:

हीरामंडी- द डायमंड बाजार में फिल्म इंडस्ट्री का एक पुराना हीरा खूब चमक रहा है. ये हीरा हैं मनीषा कोइराला, जो एक बार फिर अपनी एक्टिंग के जरिए तारीफें हासिल कर रही हैं. इस सीरीज में वो मल्लिका जान के रोल में हैं. और ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी एक्टिंग भी काफी जानदार लग रही है. मनीषा कोइराला ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़ कर एक फिल्म में काम किया है और उनमें से अधिकांश हिट भी रही हैं, लेकिन उनके खाते में एक बहुत डिजास्टर मूवी भी शामिल है, जो बहुत बड़े बजट से तैयार की गई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उसका अंजाम बहुत बुरा साबित हुआ.

ये थी वो फिल्म

मनीषा कोइराला की एक फिल्म तकरीबन 19 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म का नाम था ताजमहल- एन इटरनल लव स्टोरी, ये फिल्म रिलीज से पहले ही अच्छी खासी चर्चाओं में आ गई थी. उसकी वजह थी फिल्म की लंबी चौड़ी स्टार कास्ट और फिल्म का बजट. फिल्म की कहानी का अंदाजा फिल्म के नाम  ही लगाया जा सकता है. फिल्म की कहानी मुगल बादशाह शाहजहां और उनकी पत्नी मुमताज की प्रेम कहानी पर ही बुनी गई थी. इस फिल्म में मनीषा कोईराला ने जहांआरा का अहम किरदार अदा किया था. फिल्म का अंजाम जो भी रहा हो, लेकिन मनीषा कोईराला की एक्टिंग ने खूब तारीफें हासिल की थीं.

भारी बजट में बनी थी मूवी

इस फिल्म में मनीषा कोइराला के अलावा कबीर बेदी, जुल्फी सैयद, मिलिंद गुनाजी, पूजा बत्रा, अरबाज खान और किम शर्मा जैसे उस दौर के बड़े सितारे नजर आए थे. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार फिरोज खान के छोटे भाई अकबर खान ने इस फिल्म को को प्रोड्यूस किया था. बताया जाता है कि फिल्म को बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया गया. साल 2005 में फिल्म करीब 50 करोड़ रु. के बड़े बजट में बनकर तैयार हुई थी. इसके बावजूद दर्शकों ने फिल्म को खारिज कर दिया था. पूरा जोर लगाकर भी ये फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 1.47 करोड़ रु. और दुनियाभर में सिर्फ 3.10 रू. की कमाई ही कर सकी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com