विज्ञापन
This Article is From Sep 25, 2023

इस बॉलीवुड एक्टर ने आतंकवादी का रोल निभाने से कर दिया था इंकार, हॉलीवुड जाने का मौका छोड़ा

ये एक्टर जल्द ही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' में नजर आने वाले हैं. इन्होंने हिंदी सिनेमा के इतिहास में कई यादगार फिल्में दी हैं.

इस बॉलीवुड एक्टर ने आतंकवादी का रोल निभाने से कर दिया था इंकार, हॉलीवुड जाने का मौका छोड़ा
बॉडी ऑफ लाइज
नई दिल्ली:

'बॉडी ऑफ लाइज' 2008 की अमेरिकी जासूसी एक्शन थ्रिलर फिल्म है. इसे रिडले स्कॉट ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और रसेल क्रो लीड रोल में थे. इस फिल्म में एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए चलाए गए यूएसए और जॉर्डन की खुफिया एजेंसियों, सीआईए और जीआईडी की कोशिश और उनके मिशन की एक कहानी दिखाती है.

क्या आप जानते हैं कि इस हॉलीवुड फिल्म में दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर को रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस स्पाई थ्रिलर का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था. हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू में एक्टर से पूछा गया कि एक ऑफर मिलने के बाद भी उन्होंने हॉलीवुड फिल्म को ना क्यों कहा ? इस पर नाना ने जवाब दिया, "ऐसा इसलिए था क्योंकि मुझे अंग्रेजी में डायलॉग बोलने कॉन्फिडेंट नहीं लग रहा था. मुझमें वह फ्लो नहीं है. मैं याद कर सकता था और वैसे भी कर सकता था...लेकिन जो रोल ऑफर किया गया वो मुझे पसंद नहीं आया." मैं एक आतंकवादी का रोल नहीं कर सकता. जो लोग मेरे काम को पसंद करते हैं या मुझसे प्यार करते हैं वे मुझे वैसे रोल करते देखें यह मुझे पसंद नहीं. यह लियोनार्डो डिकैप्रियो की फिल्म 'बॉडी ऑफ लाइज' में था."

एक्टर ने शेयर किया कि उन्होंने 2007 में रिलीज हुई और गोवा पर बेस्ड एक अमेरिकी फिल्म 'द पूल' में काम किया था. नाना ने कहा, "मैंने द पूल नाम की एक फिल्म की थी...उन्होंने शूटिंग की. वे अनुराग कश्यप को जानते थे और उन्होंने कहा कि वे एक्टर के लिए ऐसा चेहरा चाहते थे अनुराग ने उन्हें मेरे बारे में बताया फिर वह व्यक्ति मिलने आया और मुझसे पूछा क्या मैं रोल करूंगा? मैंने पूछा कि कितने दिन शूट होगा तो उन्होंने कहा 7-8 दिन. फिर हमने 10 दिन में फिल्म शूट की. उनके पास देने के लिए पैसे नहीं थे. मैंने कहा ठीक है. यह फिल्म चल गई. सब कुछ हाथ में था. उस फिल्म ने सन डांस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट क्रिटिक अवॉर्ड जीता."

नाना पाटेकर अब विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' में दिखाई देंगे. ये फिल्म इस बात पर आधारित है कि कैसे भारतीय वैज्ञानिकों ने कोविड -19 वायरस से बचाव के लिए टीका बनाया. अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, गिरिजा ओक और राइमा सेन समेत अन्य कलाकारों की ये फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
इस बॉलीवुड एक्टर ने आतंकवादी का रोल निभाने से कर दिया था इंकार, हॉलीवुड जाने का मौका छोड़ा
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com