इस लीजेंड्री एक्ट्रेस ने अपने बच्चों की खातिर छोड़ दिया था अच्छा खासा फिल्मी करियर

एक तरफ जहां एक्ट्रेसेज ने शादी के बाद भी काम जारी रखा वहीं इन पर ऐसी जिम्मेदारियां पड़ीं कि इन्हें सिल्वर स्क्रीन से ब्रेक लेना पड़ा.

इस लीजेंड्री एक्ट्रेस ने अपने बच्चों की खातिर छोड़ दिया था अच्छा खासा फिल्मी करियर

जीनत अमान

नई दिल्ली:

70 और 80 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली जीनत अमान ने 1985 में मजहर खान से शादी करने के बाद एक्टिंग से एक लंबा ब्रेक लिया. आज यानी 19 नवंबर को उनके बर्थडे के मौके पर उनका एक पुराना इंटरव्यू फिर खबरों में है. नजर डालते हैं उनके 2013 के एक इंटरव्यू पर जब उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था कि उन्होंने फिल्मों से ब्रेक क्यों लिया. उस वक्त उनकी प्रायौरिटी क्या थी ?

जब जीनत ने अपने ब्रेक के बारे में बात की

2013 में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में जीनत से पूछा गया कि उन्होंने अपने समय की एक्ट्रेसेज शबाना आजमी और हेमा मालिनी की तरह एक्टिंग जारी क्यों नहीं रखी. इस पर उन्होंने कहा, "मेरे पति के जाने के बाद मैं एक अलग स्थिति में थी. बहुत सारी दुखद चीजें हो रही थीं. मुझे अपने बच्चों के साथ-साथ अपनी लाइफ प्लान करनी थी. उनका अच्छा फ्यूचर मेरा फोकस था. मैं उन्हें एक क्वालिटी लाइफ देना चाहती थी. मैं अपने बच्चों के साथ उस टाइम को खोना नहीं चाहती थी."

जीनत ने कहा, "जब तक चीजें ठीक होने लगीं और मैंने फिर से एक्टिंग करने के बारे में सोचा मैं फिल्मी दुनिया से बहुत दूर जा चुकी थी. मैं वापस नहीं आना चाहती थी. इस बार मैंने अपने करियर से कदम पीछे खींच लिए. मुझे लगता है कि तब तक मेरी प्रायौरिटीज बदल चुकी थीं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंटरव्यू में जीनत ने उन चीजों के बारे में भी बात की जो पब्लिक लाइफ से ब्रेक के दौरान उन्हें बिजी रखे हुए थी. उन्होंने खुलासा किया कि उन सालों में उन्होंने पढ़ाया, थिएटर किया. उन्होंने कहा, "जब आप जो कर रहे हैं उससे खुश हैं तो आप कुछ भी नहीं चूकते. आज मेरे जीवन में और भी बहुत कुछ है. एक्टिंग बस इसका हिस्सा है."