कभी बोल्ड सीन की वजह से झेलनी पड़ी थी आलोचना, फिर तीन साल बाद किया ऐसा कमबैक कि बदल गई पूरी इमेज

इस एक्ट्रेस को अपने करियर की शुरुआत में बोल्ड सीन की वजह से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी और इमेज भी खराब हो गई थी. लेकिन एक ही फिल्म से बदल डाली अपनी तकदीर.

कभी बोल्ड सीन की वजह से झेलनी पड़ी थी आलोचना, फिर तीन साल बाद किया ऐसा कमबैक कि बदल गई पूरी इमेज

गदर 2 ने बदली सिमरत कौर की तकदीर

नई दिल्ली:

अगर एक बार दर्शकों की नजरों में एक इमेज सेट हो जाए तो उसे बदलना खासा मुश्किल होता है. क्योंकि जनता को आपको एक अंदाज में देखने की आदत हो जाती है. ऐसे में ऑनस्क्रीन इमेज बदलना किसी एक्टर के लिए बहुत ही मुश्किल टास्क हो सकता है. लेकिन इस यंग एक्टर ने ये कमाल कर दिखाया. कहां तो एक बार उन्हें एक बी-ग्रेड एरॉटिक थ्रिलर में बोल्ड सीन करने के लिए ट्रोल किया गया था. वहीं कुछ साल बाद उन्होंने गर्ल नेक्स्ट डोर वाली इमेज में ऐसी वापसी की कि लोग भूल ही गए कि पहले वो क्या कर रही थीं. ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि सिमरत कौर हैं.

सिमरत कौर के करियर की शुरुआत कैसे संघर्षों से हुई ?

सिमरत कौर का जन्म 1997 में मुंबई में हुआ था और उन्होंने 20 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म प्रेमथो मी कार्तिक से स्क्रीन पर डेब्यू किया था. लेकिन अगले कुछ सालों तक सिमरत को सोनी और बंगाराजू जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग और कैमियो करने तक ही सीमित रखा गया. लीड रोल का मौका अभी तक नहीं मिला था. इस दौरान सिमरत कुछ म्यूजिक वीडियो में नजर आईं जहां उन्होंने खूब तारीफें बटोरीं.

सिमरत कौर की कंट्रोवर्शियल फिल्म डर्टी हरी

2020 में सिमरत ने तेलुगु फिल्म डर्टी हरि में एक लीड रोल किया था. ये एक एरॉटिक रोमांटिक थ्रिलर थी. इस फिल्म में श्रवण रेड्डी भी थे. यह फिल्म अपने बोल्ड सीन के लिए काफी पॉपुलर हुई थी और सिमरन के कई बोल्ड सीन काफी वायरल हुए थे. क्रिटिक्स ने इसे 'नई बोतल में पुरानी शराब' करार दिया था. बोल्ड सीन की वजह से सिमरत को भी खूब ट्रोल किया गया.

गदर 2 के साथ सिमरत कौर का टर्नअराउंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2022 में सिमरत को गदर 2 में कास्ट किया गया जो 2001 की ब्लॉकबस्टर सनी देओल की मचअवेटेड सीक्वल थी. डायरेक्टर अनिल शर्मा ने सिमरत की ऑन-स्क्रीन इमेज को पूरी तरह से बदल दिया. उन्हें एक पाकिस्तानी लड़की के रोल में पेश किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए पूरी दुनिया में गदर-2 ने 691 करोड़ रुपये और भारत में 524 करोड़ रुपये की कमाई की. थोड़े समय के लिए गदर 2 भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी. इसने शाहरुख खान की पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. कुछ दिनों बाद जवान ने रिकॉर्ड तोड़ दिया लेकिन गदर 2 अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बनी हुई है. इसने सिमरत के करियर को भी रिवाइव किया.