कभी गोविंदा से की जाती थी इस एक्टर की तुलना, फिर 30 फिल्में कर पर्दे से हुआ गायब, दूसरी शादी कर चमकी किस्मत

आज हम आपको बॉलीवुड के उस कलाकार के बारे में बताते हैं जिनकी तुलना कभी गोविंद से की जाती थी, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने बड़े पर्दे को अलविदा कह दिया और प्रोडक्शन में हाथ आजमाया.

कभी गोविंदा से की जाती थी इस एक्टर की तुलना, फिर 30 फिल्में कर पर्दे से हुआ गायब, दूसरी शादी कर चमकी किस्मत

अफेयर, तलाक और फिर दूसरी शादी ने बदली किस्मत

नई दिल्ली:

1987 में फिल्म ईमानदार से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर सुमीत सहगल क्या आपको याद हैं, जिनके लुक्स की तुलना गोविंदा से की जाती थी और कहा जाता था कि ये गोविंदा के तरह ही बॉलीवुड के बड़े एक्टर बनेंगे. लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि महज 30 छोटी-मोटी फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया. आइए आज हम आपको बताते हैं सुमीत सहगल की लाइफ से जुड़े किस्से के बारे में. 

कौन है सुमीत सहगल

18 फरवरी 1960 को मुंबई में जन्मे सुमीत सहगल ने 1987 में ईमानदार फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की, हालांकि 1990 में आई फिल्म 'बहार' आने तक से उन्हें पहचाना जाने लगा. उनका गाना 'काली तेरी चोटी है परांदा तेरा लाल नी' खूब फेमस हुआ. इसके बाद सुमीत ने मेरी ललकार, सौदा, नागमणि, आग के शोले, खतरा, पति पत्नी और तवायफ, सौतन की बेटी जैसी लगभग 30 फिल्मों में काम किया, लेकिन बहुत जल्द उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को टाटा बाय-बाय कर दिया और अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हो गए. आखिरी बार सुमीत सहगल को 1995 में रिलीज हुई फिल्म साजन की बाहों में देखा गया था.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, तलाक और फिर दूसरी शादी ने बदली किस्मत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुमीत सहगल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब लाइमलाइट में रहे. उन्होंने पहले शाहीन बानो नाम की महिला से शादी की. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादीशुदा होने के बावजूद सुमीत की नजदीकी फरहा नाज के साथ बढ़ने लगी, जो बिंदु दारा सिंह की पत्नी थी. इसे देखकर सुमीत की पत्नी शाहीन बानो ने उन्हें तलाक दे दिया और फिर सुमीत ने फरहा नाज से शादी की. इसके बाद सुमीत सहगल की किस्मत बदलने लगी, क्योंकि उन्होंने एक्टिंग छोड़ प्रोडक्शन में हाथ आजमाया और सुमीत आर्ट नाम की कंपनी बनाई. शुरुआत में सुमीत की कंपनी ने दूसरी भाषाओं की फिल्मों को हिंदी में डबिंग करने का काम किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे बॉलीवुड में पैसा लगाना शुरू किया और बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक सक्सेसफुल प्रोड्यूसर बनें.