विज्ञापन

44 साल पहले इस एक्टर का हो गया था निधन लेकिन पर्दे पर फिर दिखेगा एक्टिंग करते हुए, जानें कैसे

बंगाल के सदाबहार एक्टर उत्तम कुमार के निधन के 44 साल बाद वह एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगे.

44 साल पहले इस एक्टर का हो गया था निधन लेकिन पर्दे पर फिर दिखेगा एक्टिंग करते हुए, जानें कैसे
उत्तम कुमार की अति उत्तम फिल्म में नजर आएंगे
नई दिल्ली:

बंगाल के सदाबहार एक्टर प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर उत्तम कुमार के निधन को 44 साल बीत चुके हैं. लेकिन चार दशक बाद फिर वह एक बांग्ला फिल्म में दिखाई देंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने दृश्यात्मक प्रभाव (वीएफएक्स) और कृत्रिम मेधा (एआई) के माध्यम से उत्तम कुमार को रूपहले पर्दे पर जीवंत करेंगे, जिसे देखकर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहने वाला है. 'अति उत्तम' फिल्म में अनिद्य सेनगुप्ता, रोशनी भट्टाचार्य और गौरव चटर्जी के अलावा उत्तम कुमार की एआई-सृजित तस्वीरें भी हैं. इन छवियों को उत्तम कुमार की फिल्मों के उपलब्ध फुटेज से ली गयी है. निर्देशक मुखर्जी ने ‘अति उत्तम' फिल्म के माध्यम से उत्तम कुमार को श्रद्धांजलि दी है. उत्तम कुमार अपने लाखों प्रशंसकों के बीच ‘‘महानायक'' के नाम से मशहूर हैं.

मुखर्जी ने ‘‘अति उत्तम'' फिल्म को अपने ‘‘ प्रेम का श्रम'' कहा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि इस फिल्म को बनाने मे उन्हें छह साल लग गए. उन्होंने 'एक्स' पर किये गये एक पोस्ट में कहा, ''अत्ति उत्तम एक ऐसी फिल्म है जिसे बनने में छह साल लग गए. इस यात्रा के दौरान वैश्विक महामारी और कृत्रिम मेधा का विकास देखा गया. यह हमारे प्रेम का श्रम है. हमारी महत्वाकांक्षी परियोजना है. यह इतिहास में अपनी तरह की पहली फिल्म है. अति उत्तम.''

एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि मुखर्जी ने इस फिल्म को बनाने के लिए वर्षों तक शोध किया, 60 से अधिक फिल्में बार-बार देखीं और प्रत्येक शॉट को सही करने के लिए वीएफएक्स विशेषज्ञों से बात भी की. अति उत्तम फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है, जिसमें फिल्म की कहानी दो पात्रों कृष्णेंदु और सोहिनी के इर्द-गिर्द घूमती है.

उत्तम कुमार की असल जिंदगी में उनके पोते और युवा अभिनेता गौरब चटर्जी ने इस फिल्म में भी उनके पौत्र की ही भूमिका निभाई है. यह फिल्म सिनेमा घरों में 22 मार्च को प्रदर्शित होगी. उत्तम कुमार को देश के अग्रणी अभिनेताओं में से एक माना जाता है. उन्होंने 'नायक,' 'जतुगृह,' 'चिड़ियाखाना,' 'खोकाबाबुर प्रत्याबर्तन,' 'चौरंगी,' 'थाना थेके अस्ची' सहित 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था.

उत्तम कुमार का 53 वर्ष की आयु में 24 जुलाई, 1980 को बांग्ला फिल्म ओगो बोधु सुंदरी के सेट पर निधन हो गया था. उनके निधन के बाद यह फिल्म भी लोगों ने बहुत पसंद की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूट्यूब के नए ग्राहकों का कुछ ऐसा है हाल, एक्ट्रेस ने शेयर किया फनी वीडियो तो लोग बोले- आखिरी वाला तो पर्सनल था
44 साल पहले इस एक्टर का हो गया था निधन लेकिन पर्दे पर फिर दिखेगा एक्टिंग करते हुए, जानें कैसे
फरहान अख्तर ने शुरू की '120 बहादुर' की शूटिंग, एक्सेल एंटरटेनमेंट और ट्रिगर हैप्पी स्टूडियो ने किया ऐलान 
Next Article
फरहान अख्तर ने शुरू की '120 बहादुर' की शूटिंग, एक्सेल एंटरटेनमेंट और ट्रिगर हैप्पी स्टूडियो ने किया ऐलान 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com