सिनेमाघर हैं बंद, लेकिन OTT पर मचेगी धूम, एक्शन से लेकर हॉरर फिल्में मचाएंगी धमाल

जून में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली है. तो आइए जानते हैं कि जून में कौन सी फिल्मों और वेब सीरीज रिलीज़ होने वाली हैं.

सिनेमाघर हैं बंद, लेकिन OTT पर मचेगी धूम, एक्शन से लेकर हॉरर फिल्में मचाएंगी धमाल

नई दिल्ली:

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जून में भी सिनेमाघरों और मल्टीप्लैक्स के खुलने को लेकर संदेह की स्थिति है. ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की सिनेमाघरों का विकल्प बने हुए है. नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और डिज़्नी प्लस हॉट स्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पूरी तैयारी के साथ नई वेब सीरीज और फिल्मों की रिलीज की तैयारी में हैं. जून 2021 इस मामले में काफी धमाकेदार होने वाला है, जून में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली है. तो आइए जानते हैं कि जून में कौन सी फिल्मों और वेब सीरीज रिलीज़ होने वाली हैं.

शेरनी (18 जून, अमेजन प्राइम वीडियो)

विद्या बालन की फिल्म ‘शेरनी' का प्रोमो हाल ही में लांच हुआ है. फिल्म में विद्या बालन एक फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में हैं. विद्या के अलावा इसमें विजय राज, नीरज काबी, इला, अरुण, शरत सक्सेना और बृजेन्द्र काला जैसे मंझे हुए कलाकार हैं. फिल्म का डायरेक्शन अमित मसूरकर ने किया है.

सनफ्लॉवर (11 जून, Zee5)

'सनफ्लॉवर' मुंबई के एक मिडिल क्लास हाउसिंग सोसाइटी की कहानी है. यह फिल्म एक एक मर्डर मिस्ट्री है. इसमें सुनील ग्रोवर, आशीष विद्यार्थी, रणवीर शौरी, गिरीश कुलकर्णी और मुकुल चड्ढा मुख्य भूमिका में हैं. इस वेब सीरीज को राहुल सेन गुप्ता और विकास बहल ने लिखा और निर्देशित किया है. सनफ्लॉवर ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी 5 पर 11 जून को रिलीज़ होगी.

लोकी (9 जून, डिज्नी + हॉटस्टार)

लोकी, ‘द गॉड ऑफ मिसचीफ' दर्शकों के मनोरंजन के लिए तैयार है. लोकी की भूमिका टॉम हिडल्सन ने निभाई है. डिज्नी हॉटस्टार इस सीरिज को 9 जून को रिलीज करने जा रहा है.

अवेक (9 जून, नेटफ्लिक्स)

‘अवेक' एक ऐसी फिल्म है, जिसमें विनाश के बाद की दुनिया दिखाई जाती है. इसमें इंसान अपनी सोने यानी नींद लेने की क्षमता खो देते हैं. बिना सोये कई दिन गुजर जाने के वाद इंसानों के सोचने-समझने की शक्ति कम होने लगती है. फिल्म की हीरोइन एरियाना ग्रीनब्लाट इस दुर्घटना की तह तक पहुंचना चाहती हैं, वह फिर से सब-कुछ सामान्य करना चाहती हैं. फिल्म की कहानी इस यूनिक थीम पर आधारित है.

स्केटर गर्ल (11 जून, नेटफ्लिक्स)

‘स्केटर गर्ल' एक ऐसी राजस्थानी लड़की की कहानी है, जो नेशनल स्केट्स चैंपियनशिप में जाने का सपना देखती है. ये बच्ची अपने सपने पूरे कर पाती है या नहीं जानने के लिए, फिल्म जरूर देखें. ये फिल्म 11 जून को नेटफ्लिक्स पर रीलीज होगी.

ब्लैक समर सीजन 2 (17 जून, नेटफ्लिक्स)

‘ब्लैक समर' हॉरर और थ्रिलर आधारित वेब सीरीज है. जिन लोगों को जोम्बीज़ और डरावनी कहानियां पसंद आती है वे इसे खूब पसंद करेंगे. ये वेब सीरीज 17 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है.

फादरहुड (18 जून, नेटफ्लिक्स)

केविन हार्ट की आने वाली फिल्म एक कॉमेडी-ड्रामा है. जो एक ऐसे पिता की कहानी है, जो अपनी पत्नी की अचानक मौत के बाद अपनी बेटी को पालने के लिए संघर्ष कर रहा है. फिल्म को पॉल वेईत्ज़ ने निर्देशित किया है.

जगमे थनढीराम (18 जून, नेटफ्लिक्स)

इस फिल्म में धनुष ऐश्वर्या लक्ष्मी, जेम्स कॉस्मो, जोजू जॉर्ज और कलैयारासन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन कार्तिक सुब्बाराज ने किया है. इससे पहले वे ‘पिज्जा' और ‘जिगरठंडा' जैसी फिल्में निर्देशित कर चुके हैं.

रे (25 जून, नेटफ्लिक्स)

‘रे' वेब सीरीज सत्यजीत रे की कहानियों पर आधारित होगी. इस वेब सीरीज में प्यार, वासना, धोखा और सच्चाई पर आधारित चार छोटी कहानियां होंगी. वेब सीरीज में मनोज वाजपेयी, केके मेनन, अली फजल और हर्षवर्धन मुख्य भूमिका में होंगे. इस वेब सीरीज का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला ने किया है. ये वेब सीरीज 25 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.


तूफान (अमेजन प्राइम वीडियो)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


‘तूफान' फिल्म 21 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म की रिलीजिंग डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. फिलहाल इसकी रिलीज की डेट आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म जून में रिलीज होगा. फिल्म में फरहान अख्तर राष्ट्रीय स्तर एक मुक्केबाज का रोल निभा रहे हैं. इसके अलावा फिल्म में परेश रावल व मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने निर्देशित की है.