बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों को आप समझते हैं बेस्ट, असल में हैं साउथ की कॉपी, लिस्ट में अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान तक की फिल्में

हिंदी सिनेमा ने ऐसी बहुत सी फिल्में दी हैं जो बेहद हिट और दर्शकों की कसौटी पर खरी उतरी हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी, इनमें ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो सीधे सीधे बॉलीवुड मूवीज का रीमेक हैं.

बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों को आप समझते हैं बेस्ट, असल में हैं साउथ की कॉपी, लिस्ट में अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान तक की फिल्में

बॉलीवुड की यह बेस्ट फिल्में नहीं है ओरिजिनल, साउथ से चुराई है कहानी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी मूवीज हैं जिन्हें आप बड़े मजे से देखते हैं. उन फिल्मों की तारीफ भी करते हैं और मौका मिले तो दोस्तों के साथ दोबारा भी देख लेते हैं. हिंदी सिनेमा ने ऐसी बहुत सी फिल्में दी हैं जो बेहद हिट और दर्शकों की कसौटी पर खरी उतरी हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी, इनमें ऐसी बहुत सी फिल्में हैं जो सीधे सीधे बॉलीवुड मूवीज का रीमेक हैं. इन फिल्मों में श्रीदेवी, अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे ब्लॉकबस्टर स्टार्स भी शामिल हैं. आपको बताते हैं वो फिल्में जो साउथ की मूवीज की रीमेक हैं.

भूल भुलैया

कभी डराने और कभी हंसाने वाली भूल भुलैया दर्शकों को काफी पसंद आई. ये फिल्म साल 1993 में आई  मोहनलाल की फिल्म Manichitrathazhu की रीमेक है.

सूर्यवंशम

अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को किसी ने देखा हो या न देखा हो लेकिन इसके बारे में जानते सब हैं. एक निजी चैनल पर बार बार दिखाई गई ये फिल्म 1997 में रिलीज हुई तमिल फिल्म Suryavamsam  की रीमेक मूवी है.

सिर्फ तुम

सुष्मिता सेन, संजय कपूर और प्रिया गिल की इस खूबसूरत सी लवस्टोरी को देख युवा दिल काफी एक्साइटेड थे. ये फिल्म 1996 में आई तमिल फिल्म Kadhal Kottai की रीमेक मूवी है.

जुदाई

श्रीदेवी, अनिल कपूर और उर्मिला मतोंडकर की दमदार एक्टिंग से सजी इस फिल्म को भूल पाना मुश्किल है. दौलत की खातिर शौहर को बेच देने वाली बीवी की ये कहानी दर्शकों को खासी पसंद आई. ये फिल्म Subhalangnam  नाम की तेलुगू मूवी की रीमेक मूवी है.

बीवी नंबर वन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान खान, करिश्मा कपूर और सुष्मिता सेन की ये कॉमिक फैमिली ड्रामा फिल्म भी साउथ इंडियन मूवी की ही रीमेक है. तमिल मूवी Sathi Leelavathi 1995 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म उसी की रीमेक है.