विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

सच्चे प्यार की मिसाल बन चुके हैं बॉलीवुड के ये 5 कपल, बचपन के प्यार से रचाई शादी, इस एक्टर की ट्यूशन क्लास से शुरू हुई थी लव स्टोरी

कुछ अभिनेताओं ने न केवल पर्दे पर रिलेशनशिप गोल्स दिये हैं, बल्कि अपने बचपन की प्रेमिकाओं में अपने जीवनसाथी को ढूंढकर उनकी परी-कथा प्रेम कहानियों को भी जिया है.

Read Time: 4 mins
सच्चे प्यार की मिसाल बन चुके हैं बॉलीवुड के ये 5 कपल, बचपन के प्यार से रचाई शादी, इस एक्टर की ट्यूशन क्लास से शुरू हुई थी लव स्टोरी
बॉलीवुड हस्तियां जिनके बचपन की प्रेमकहानियों ने हमें रिलेशनशिप गोल्स दिये
नई दिल्ली:

प्रेम कहानियां हमेशा हमारे दिलों को लुभाती रही हैं, और जब बॉलीवुड की बात आती है, तो हम सभी परफेक्ट रोमांस का सपना देखते हुए बड़े हुए हैं. दिलचस्प बात यह है कि कुछ अभिनेताओं ने न केवल पर्दे पर रिलेशनशिप गोल्स दिये हैं, बल्कि अपने बचपन की प्रेमिकाओं में अपने जीवनसाथी को ढूंढकर उनकी परी-कथा प्रेम कहानियों को भी जिया है. आज हम आपको बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से शादी की. 

वरुण धवन और नताशा दलाल

वरुण धवन का अपनी बचपन की दोस्त नताशा दलाल के साथ रिश्ता हमेशा एक खुला रहस्य रहा है. कई अभिनेताओं के विपरीत, वरुण ने नताशा के साथ पब्लिक में कभी संकोच नहीं किया और गर्व से उनके बंधन को स्वीकार किया. उनकी प्रेम कहानी वरुण के इंडस्ट्री में कदम रखने से बहुत पहले, स्कूल के दिनों से शुरू हुई थी, जहां वरुण को पहली नजर में प्यार का अनुभव हुआ था. 24 जनवरी, 2021 को, यह जोड़ा शादी के बंधन में बंध गया, जो बचपन के प्यार का प्रतीक बन गया.  

मनीष पॉल और संयुक्ता पॉल

एक कुशल अभिनेता और टेलीविजन होस्ट के रूप में जाने जाने वाले मनीष पॉल, अपने स्कूल के वर्षों के दौरान अपनी पत्नी, संयुक्ता से परिचित हुए. बल्कि वे किंडरगार्टन से एक ही कक्षा में रहे हैं और उनकी एक दोस्ती काफी समय तक चली और अंततः 1998 में रोमांटिक रिश्ते में बंध गई. इस जोड़े ने 2007 में शादी के माध्यम से अपने नाते को सील कर दिया और अब उनके दो बच्चे हैं, जिससे उनका सुंदर परिवार पूरा हो गया है.

अरिजीत सिंह और कोयल रॉय

अपनी पहली पत्नी से तलाक के बाद, प्रसिद्ध पार्श्व गायक अरिजीत सिंह को अपने बचपन की दोस्त, कोयल रॉय का सहारा मिला. 20 जनवरी 2014 को, जोड़े ने एक पारंपरिक बंगाली विवाह समारोह में सात फेरे लिए. अरिजीत सिंह ने गोपनीयता बनाए रखते हुए अपनी शादी को सिंपल रखने का निर्णय लिया. तब से, उन्होंने एक साथ आनंदमय वैवाहिक जीवन का आनंद लिया है.

शाहरुख खान और गौरी खान

"किंग खान" और गौरी खान के बीच प्रेम कहानी उनके स्कूल के दिनों के दौरान से शुरू हुई. अपनी अंतरधार्मिक पृष्ठभूमि से उत्पन्न चुनौतियों पर काबू पाते हुए, जोड़े ने 1991 में एक पारंपरिक हिंदू विवाह समारोह में शादी के बंधन में बंध गए. तीन दशकों के अटूट रिश्ते के साथ, शाहरुख और गौरी एक पावर कपल का प्रतीक बन गए हैं, जो अपने प्यार से कई लोगों को प्रेरित करते हैं. 

आयुष्मान खुराना और ताहिरा

अपनी अपरंपरागत फिल्म भूमिकाओं के अनुरूप, आयुष्मान खुराना की अपनी प्रेम कहानी ने एक अपरंपरागत रास्ता अपनाया. इसकी शुरुआत उनकी फिजिक्स ट्यूशन कक्षाओं से हुई, जहां आयुष्मान और ताहिरा दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए भावनाएं थीं लेकिन लंबे समय तक कबूल करने में झिझक रहे थे. जब आखिरकार उन्होंने साहस जुटाया, तो उन्हें ताहिरा के माता-पिता को समझाने की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा. फिर भी, 2011 में, वह दोनो विजयी रूप से शादी के बंधन में बंध गए और तब से एक जोड़े के रूप में संपन्न हुए, एक दशक से एक दूसरे के साथ का जश्न मना रहे है.

हुमा कुरैशी तरला दलाल की बनाई गई लजीज डिश पर क्या बोलीं, यहां देखिए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विराट कोहली ने दिल्ली में फैमिली संग मनाया टी20 वर्ल्ड कप की जीत का जश्न, अनुष्का शर्मा ने भी ननद की फोटो पर कर दिया ये कमेंट
सच्चे प्यार की मिसाल बन चुके हैं बॉलीवुड के ये 5 कपल, बचपन के प्यार से रचाई शादी, इस एक्टर की ट्यूशन क्लास से शुरू हुई थी लव स्टोरी
एक्टर बनने के लिए इस सुपरस्टार क्यों बनना पड़ गया था अकाउंटेंट? आज है साउथ का सबसे बड़ा नाम 
Next Article
एक्टर बनने के लिए इस सुपरस्टार क्यों बनना पड़ गया था अकाउंटेंट? आज है साउथ का सबसे बड़ा नाम 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;