400 करोड़ भारत में तो दुनियाभर में 46 हजार करोड़ था इस फिल्म का कलेक्शन, कोरोना के बाद इस मूवी को मिला था खूब प्यार

साल 2022 में आई इस फिल्म ने भारत ही नहीं दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर राज किया और फैंस का दिल जीत लिया.

400 करोड़ भारत में तो दुनियाभर में 46 हजार करोड़ था इस फिल्म का कलेक्शन, कोरोना के बाद इस मूवी को मिला था खूब प्यार

इस हॉलीवुड फिल्म को भारत में भी नहीं मिला प्यार

नई दिल्ली:

कोरोना के बाद से फिल्मी बिजनेस में काफी गिरावट देखने को मिली. लेकिन साल 2022 और 2023 ऐसा था, जिसमें कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में आई, जिसमें बॉलीवुड और साउथ की फिल्में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड मूवीज ने भी अपना कब्जा बॉक्स ऑफिस पर किया. इन्हीं फिल्मों में से एक फिल्म के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, जिसने केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपना कब्जा किया. वहीं इस फिल्म का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया.

हम बात कर रहे हैं साल 2022 में आई एक्शन, एडवेंचर और फैंटसी फिल्म अवतार द वे ऑफ वॉटर की, जिसने भारत में 378.22 करोड़ की कमाई हासिल की. वहीं ग्रॉस 475 करोड़ रहा. जबकि वर्ल्डवाइड कमाई तो 46000 करोड़ पार हो गई, जो कि कोरोना के दौर के बाद ब्लॉकबस्टर थी. इस फिल्म को दर्शकों का भारत में ही नहीं दुनियाभर में खूब प्यार मिला. 

जेम्स कैमरून द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म में सैम वर्थिंगटन, ज़ोई सलदाना, सिगोरनी वीवर और स्टीफ़न लैंग नजर आए. फिल्म की कहानी जेक सुली की थी, जो एक्स्ट्रासोलर चंद्रमा पेंडोरा पर अपने नए परिवार के साथ रहता है. एक बार जब एक जाना पहचाना ख़तरा पहले शुरू की गई चीज़ को ख़त्म करने के लिए वापस आता है, तो जेक को अपने घर परिवार की रक्षा के लिए नेतिरी और ना'वी जाति की सेना के साथ काम करना शुरु करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह फिल्म साल 2009 में आई फिल्म अवतार की फ्रेंचाइजी है. वहीं साल 2025 में अवतार 3 और साल 2029 में अवतार 4 के भी आने की संभावना है.