जब तीन साल तक नहीं मिला कोई काम...तो एक्टर की पत्नी को गहने बेचकर चलाना पड़ा घर!

एक्टर शारिब हाशमी ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए बताया कि कैसे उस वक्त शायद ही कोई दोस्त ऐसा रहा होगा जिससे उन्होंने पैसे उधार ना लिए हों.

जब तीन साल तक नहीं मिला कोई काम...तो एक्टर की पत्नी को गहने बेचकर चलाना पड़ा घर!

शारिब हाशमी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में धीरे-धीरे अलग-अलग कैरेक्टर रोल्स से अपनी जगह बना रहे शारिब हाशमी ने हाल में अपने शुरुआती चैलेंजेस के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि काम के ऑफर आने से पहले उन्हें तीन साल तक ऑडिशन देने पड़े थे. शारिब ने दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि ये उनकी पत्नी थीं जिन्होंने उन्हें सपोर्ट किया और अपने घर का खर्च चलाने के लिए अपने गहने तक बेच दिए. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसे दिन भी देखे जब पैसों के लिए उन्हें घर भी बेचना पड़ा. शारिब की शादी 2003 में हुई और 2009 में उन्होंने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने की सोची. जब उन्हें बताया गया कि उन्हें 'धोबी घाट' के लिए फाइनल कर लिया गया है तो उन्होंने एमटीवी में इन-हाउस राइटर की नौकरी छोड़ने का फैसला किया. हालांकि बाद में उन्हें रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया गया...लेकिन तब तक शारिब फिल्मों में काम करने का फैसला ले चुके थे.

ऑडिशन के साथ शारिब का स्ट्रगल

“नौकरी छोड़ने के बाद मेरा काम केवल ऑडिशन देना था. मुझ पर मेरी पत्नी और हमारे बच्चे की जिम्मेदारियां भी थीं. मेरी सेविंग्स खत्म होने लगीं और मैंने दोस्तों से कर्ज मांगना शुरू कर दिया. मुझे नहीं लगता कि एक भी दोस्त ऐसा था जिससे मैंने पैसे के लिए बात नहीं की हो. स्ट्रगल से भरे उस दौर में मेरी पत्नी ने मेरा बहुत साथ दिया. उन्होंने अपने गहने बेच दिए ताकि हम घर में खाने का इंतजाम कर सकें. हमने अपना गुजारा चलाने के लिए अपना घर भी बेच दिया. समय के साथ मैं उम्मीद खोने लगा. एक समय था जब मुझे यकीन नहीं था कि मैं अपने परिवार को अगले टाइम क्या खिलाऊंगा.”

"यह तीन साल तक चला और फिर मैंने दोबारा नौकरी करने का फैसला किया. मैंने सोनी टीवी के साथ काम करना शुरू किया और उनके शो के एंकरों के लिए स्क्रिप्ट लिखी. मैंने मेहरूनी नाम की एक शॉर्ट फिल्म में काम किया और इस तरह मुझे अपनी पहली फिल्म मिली - जब तक है जान.” शारिब ने मेरी शॉर्ट फिल्म देखी और कहा कि शानू शर्मा ने फिल्म देखी और उन्हें शाहरुख खान-अनुष्का शर्मा-कैटरीना कैफ-स्टारर 2012 फिल्म के लिए कास्ट किया.

शारिब का फिल्मी करियर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख के साथ अपने डेब्यू से लेकर द फैमिली मैन में जेके तलपड़े के रोल से पॉपुलर होने तक शारिब हाशमी ने अपनी परफॉर्मेंस से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. हाल ही में वह हुमा कुरेशी की बायोपिक तरला में तरला दलाल के पति के रोल में देखा गया था. ये ZEE5 पर रिलीज हुई थी. वह जरा हटके जरा बचके में भी एक छोटे से रोल में नजर आये थे.