वो एक्ट्रेस जिन्होंने Tollywood के बाद Bollywood में किया है राज, पहली वाली एक्ट्रेस का नाम सुन आ जाएगी शूटर दादी की याद

ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने टॉलीवुड इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन आज बॉलीवुड में अपने टैलेंट और अदाकारी से राज कर रही हैं. यहां हैं टॉलीवुड से बॉलीवुड में आईं 5 बेहतरीन एक्ट्रेसेस के नाम.

वो एक्ट्रेस जिन्होंने Tollywood के बाद Bollywood में किया है राज, पहली वाली एक्ट्रेस का नाम सुन आ जाएगी शूटर दादी की याद

वो एक्ट्रेस जिन्होंने Tollywood के बाद Bollywood में किया है राज

नई दिल्ली:

टॉलीवुड का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर एक बहुत बड़ा प्रभाव है. बाहुबली जैसी इंटरनेशनल लेवल पर फेमस हुई फिल्मों ने तेलुगू सिनेमा को बहुत ही ज्यादा पॉपुलर बनाया है.ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने टॉलीवुड इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन आज बॉलीवुड में अपने टैलेंट और अदाकारी से राज कर रही हैं. यहां हैं टॉलीवुड से बॉलीवुड में आईं 5 बेहतरीन एक्ट्रेसेस के नाम जो बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी अदाकारी के जरिये सीधा दर्शकों के दिल पर राज करती हैं. 

 तापसी पन्नू

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ताप्सी पन्नू ने तेलुगू फिल्मों से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. टॉलीवुड हो या बॉलीवुड  तापसी को उनके दमदार किरदारों के लिए जाना जाता है. तापसी टॉलीवुड इंडस्ट्री में कई लोकप्रिय फिल्मों में दिखाई दीं और आखिरकार 2013 में 'चश्मे बद्दूर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि इस फिल्म से तापसी को कुछ खास सफलता नहीं मिली, लेकिन 'बेबी' में उनकी छोटे से रोल ने उन्हें सुर्ख़ियों में ला दिया. 'पिंक', और रश्मि रॉकेट जैसी कई हिट फिल्मों के साथ आज तापसी पन्नू बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज कर रही हैं. 

तमन्ना भाटिया

मूल रूप से मुंबई की रहने वाली तमन्ना भाटिया ने 23 साल की उम्र में एक्टिंग इंडस्ट्री में अपना कदम रख लिया था. उन्हें पहली बार फिल्म 'एन्नाकू 20 उन्नाकू 18' में देखा गया था, लेकिन 'चांद सा रोशन चेहरा' में उन्हें पॉपुलेरिटी मिली.  बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाद तमन्ना भाटिया ने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिल पर राज किया. बाहुबली में तमन्ना भाटिया के रोल ने इंटरनेशनल फेम दिलाया. 

इलियाना डी क्रूज़ 

इस खूबसूरत एक्ट्रेस को उनकी खूबसूरती और दिलकश स्माइल के चलते पहचाना जाता है. एक मॉडल के रूप में करियर की शुरुआत करने के बाद इलियाना पहली तेलुगू फिल्म 'देवदासु' में नज़र आईं. फिर 2012 में फिल्म 'बर्फी' से इलियाना डी क्रूज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा.  इस फिल्म के लिए इलियाना को फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था. इसके बाद बॉलीवुड की फिल्म 'रुस्तम', :मैं तेरा हीरो' और 'रेड' जैसी फिल्मों के जरिये इंडस्ट्री.में खूब नाम कमाया. 

श्रुति हासन

कमल हासन की बेटी होने के नाते श्रुति के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करना थोड़ा आसान था. टॉलीवुड की बात करें तो श्रुति हासन ने अपने पिता कमल हासन की फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट, सिंगर और एक्ट्रेस के रूप में अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने बॉलीवुड में 'लक' फिल्म से अपना डेब्यू किया जो बहुत सफल नहीं रहा. हालांकि, इसके बाद श्रुति कई सफल फिल्मों का हिस्सा रहीं जैसे - येवदु और गब्बर इज बैक.

असिन 

असिन थोट्टुमकल ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक्टिंग करियर की शुरुआत की और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी का खूब जलवा बिखेरा. असिन को 3 फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया है. बॉलीवुड में आमिर खान की लीड एक्ट्रेस के तौर पर फिल्म 'गजनी' में एक दमदार किरदार निभाया. इसके अलावा उन्हें 'हाउसफुल 2' में भी देखा गया. टॉलीवुड के बाद असिन ने बॉलीवुड में भी खूब राज किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com