विज्ञापन
Story ProgressBack

30 साल पहले आज ही के दिन मिस वर्ल्ड बनी थीं सुष्मिता सेन, लोकल दर्जी ने बनाया था फिनाले का ड्रेस

सुष्मिता सेन ने आज ही के दिन यानी कि 21 मई को मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है. इस खास दिन को याद करते हुए उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की.

Read Time: 3 mins
30 साल पहले आज ही के दिन मिस वर्ल्ड बनी थीं सुष्मिता सेन, लोकल दर्जी ने बनाया था फिनाले का ड्रेस
30 साल पहले मिस यूनिवर्स बनी थीं सुष्मिता सेन
नई दिल्ली:

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के 30 साल बाद पूरे होने का जश्न मनाते हुए एक पोस्ट शेयर किया. सुष्मिता ने मंगलवार (21 मई) को इंस्टाग्राम पर एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की और एक लंबा नोट लिखा. सुष्मिता ने 21 मई 1994 को मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. ये ताज जीतने वाली सुष्मिता पहली भारतीय महिला थीं. थ्रोबैक तस्वीर में सुष्मिता एक बच्चे को गोद में लिए हुए उसे देखकर मुस्कुराती हुई नजर आ रही थीं. सुष्मिता ने सफेद ड्रेस पहनी थी और इसके साथ मिस यूनिवर्स वाला सैश भी पहना था. तस्वीर को शेयर करते हुए सुष्मिता ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "यह छोटी लड़की, जिससे मैं एक अनाथालय में मिली थी, उसने एक 18 साल की लड़की (मुझे) जीवन का सबसे मासूम लेकिन गहरा सबक सिखाया, जिसे मैं आज तक जी रही हूं. तस्वीर में कैद किया गया ये पल 30 साल पुराना है."

सुष्मिता ने लिखा लंबा नोट

सुष्मिता ने आगे कहा, "ये एक शानदार सफर रहा है और अभी भी जारी है... हमेशा मेरी सबसे बड़ी पहचान और ताकत बने रहने के लिए भारत को धन्यवाद!! बेहिसाब प्यार और अपनेपन के लिए फिलीपींस को धन्यवाद...तीन दशक और हमेशा के लिए!! उन्होंने आखिर में कहा, "दुनिया भर में मेरे सभी प्रिय फैन्स, दोस्तों, परिवार और शुभचिंतकों को... पता है कि आप में से हर एक ने मेरे जीवन में बदलाव लाया है और मुझे उन तरीकों से प्रेरित किया है जिनके बारे में आप कभी नहीं जानते होंगे!! मैं प्यार महसूस करती हूं! !! धन्यवाद!!! क्या सम्मान है!!! अगले #30 #हैप्पी30ईयर्स #मिसयूनिवर्स1994 !!!

सुष्मिता के बाद किसने जीता खिताब

सुष्मिता के बाद युक्ता मुखी, लारा दत्ता और हाल ही में हरनाज संधू ने यह खिताब अपने नाम किया. 1994 के कॉन्टेस्ट के दौरान फाइनल राउंड में सुष्मिता से पूछा गया, "आपके लिए एक महिला होने का सार क्या है?" उन्होंने जवाब दिया, "एक महिला होना भगवान का एक उपहार है जिसकी हम सभी को सराहना करनी चाहिए. एक बच्चे की उत्पत्ति मां से होती है जो एक महिला है. वह एक आदमी को दिखाती है कि देखभाल करना और प्यार करना क्या होता है. यही एक महिला होने का सार है."

लोकल टेलर ने सिला था विनिंग गाउन

मिस यूनिवर्स खिताब को जीतने पर एक बार सुष्मिता सेन ने उन दिनों को याद कर बताया था, ‘जब मैं मिस इंडिया के लिए सिलेक्ट हुई तो इतने पैसे नहीं थे कि मैं डिजाइनर कपड़े पहन के स्टेज पर जाऊं. मुझे 4 कॉस्ट्यूम्स चाहिए थे. हम मिडिल क्लास फैमिली के लोग थे. मेरी मां ने कहा वो कपड़े देखने थोड़ी आ रहे हैं. वो तो तुम्हें देखने आ रहे हैं तो हम लोग कपड़े खरीदने सरोजनी नगर मार्किट गए थे. हमारे घर के नीचे गराज में एक पेटीकोट सिलने वाला टेलर था हमने उनको कपड़ा थमा दिया और कहा कि ये ड्रेस टीवी पर आने वाला है अच्छा बनाना. तो उन्होंने उस कपड़े के मेरा विनिंग गाउन तैयार किया था.'

वर्कफ्रंट पर सुष्मिता 

काम के मामले में अगर बात करें तो सुष्मिता सेन को आखिरी बार आर्या - अंतिम वार में देखा गया था, जो उनकी डिज़्नी+ हॉटस्टार सीरीज का आखिरी सीजन था. इस शो में इला अरुण, सिकंदर खेर, इंद्रनील सेनगुप्ता, विकास कुमार, माया सराओ, गीतांजलि कुलकर्णी, श्वेता पसरीचा, वीरेन वज़ीरानी और प्रत्यक्ष पंवार समेत दूसरे कलाकार भी थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान की 28 साल पुरानी इस फिल्म के आगे फेल है दबंग, किक और टाइगर, इस मामले में नहीं कोई तोड़
30 साल पहले आज ही के दिन मिस वर्ल्ड बनी थीं सुष्मिता सेन, लोकल दर्जी ने बनाया था फिनाले का ड्रेस
काजोल ने सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन का शेयर किया इनसाइड वीडियो, न्यूली मैरिड कपल को यूं दी बधाई
Next Article
काजोल ने सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन का शेयर किया इनसाइड वीडियो, न्यूली मैरिड कपल को यूं दी बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;