ना शाहरुख खान, ना सलमान खान, यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया 'हनुमान'- रिकॉर्ड ऐसा तोड़ना है नामुमकिन

Shree Hanuman Chalisa Video: श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया है. टी-सीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब पेज पर शेयर किए गए श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को 3.6 बिलियन से ज्यादा बार देखा गया है.

ना शाहरुख खान, ना सलमान खान, यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया 'हनुमान'- रिकॉर्ड ऐसा तोड़ना है नामुमकिन

Shree Hanuman Chalisa Video गुलशन कुमार की श्री हनुमान चालीसा को देखा गया कई बार

नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान का राज रहता है. वहीं यूट्यूब पर भी उनकी फिल्मों के गाने और ट्रेलर चर्चा में रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया भजन किसी फिल्म का नहीं बल्कि श्री हनुमान चालीसा (Shree Hanuman Chalisa) है, जिसे 3 बिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं लोग इसे रोजाना बार बार सुनते हुए भी नजर आते हैं. इसके चलते हर दिन इस भजन के व्यूज बढ़ते ही जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, टीसीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब पेज पर शेयर किए गए श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को 3.6 बिलियन से ज्यादा बार देखा गया है. इस गाने को गुलशन कुमार और हरिहरन ने गाया है. वहीं लोग आज भी इस भजन को सुनकर भक्तिमय हो जाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि गुलशन कुमार एक इंडियन बिजनेसमैन और प्रोड्यूसर थे, जिनका 12 अगस्त 1997 में मर्डर हो गया था. वहीं उनके म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखते ही पूरी सूरत बदल गई. मिडिलक्लास फैमिली में जन्मे गुलशन कुमार ने टीसीरीज की स्थापना 11 जुलाई 1983 में की थी, जिसके बाद कयामत से कयामत तक से 1988 में पहला ब्रेक मिला और 80 लाख कैसेट बिके. इसके बाद आशिकी फिल्म के गानों ने रिकॉर्ड ब्रेक किए. वहीं गुलशन कुमार को कैसेट किंग कहा जाने लगा. हालांकि 1997 में गुलशन कुमार की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसने लोगों को चौका दिया.