शिल्पा शेट्टी ने दिया महामारी से बचने का मंत्र, कहा - "आज में जिएं..."

कोरोनावायरस के मामलों ने हमें सोचने को मजबूर कर दिया है. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत चिंता का विषय बन गए हैं. इनसे बचने के लिए बड़े पैमाने पर आम के साथ खास लोग भी लोग मदद कर रहे हैं.

शिल्पा शेट्टी ने दिया महामारी से बचने का मंत्र, कहा -

Shilpa Shettys Mantra To Tackle Pandemic Blues Live In The Now

नई दिल्ली:

देशभर में पिछले एक साल से भी अधिक वक्त से सक्रिय कोरोनावायरस के मामलों ने हमें सोचने को मजबूर कर दिया है. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत चिंता का विषय बन गए हैं. इनसे बचने के लिए बड़े पैमाने पर आम के साथ खास लोग भी लोग मदद कर रहे हैं. कुछ निजी संस्थान और एनजीओ जैसी संस्थाएं लोगों की मदद कर रही हैं. इसके अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स भी मदद के लिए आगे आए हैं. इस स्थिति से लोग न केवल शारीरिक रूप से परेशान हो रहे हैं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ रहा है.


इसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड 45-वर्षीय एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में वह पहाड़ों पर बैठी ध्यान लगाती नजर आ रही हैं. उन्होंने ब्लैक क्रॉप टॉप कैरी किया है. इस फोटो के साथ एक्ट्रेस ने लिखा - "हम सभी अपने आसपास की वास्तविक स्थिति के बारे में देख और पढ़ रहे हैं और यह स्थिति मन को विचलित कर देने वाली है. यह खबर हर समय दिमाग में गूंजती रहती है और यह सब मन और दिमाग को परेशान कर देता है और डिप्रेस कर देता है. वहीं दूसरी ओर देखते है कि कुछ लोग, जो जिसे जानते तक नहीं हैं, वे मदद के लिए आगे आ रहे हैं. कुछ लोग COVID रोगियों के लिए भोजन पका रहे हैं, स्वयंसेवकों को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए ड्राइविंग, और डॉक्टर ऑनलाइन सत्रों के बारे में जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं। यह सब देख कर राहत महसूस होती है. अगर हम किसी के लिए कुछ कर सकते हैं, तो हमें निश्चित रूप से करना चाहिए. अगर हम कुछ कर नहीं सकते तो अफवाहें और परेशानियां न बढ़ाएं. थोड़ी देर के लिए संगीत सुनें, गहराई से श्वास लें, और विश्वास करें कि यहां सब बेहतर हो जाएगा. आज में जिएं. साथ में हम इस मुसीबत को दूर करेंगे. हम इस समय से बेहतर कल की ओर चलेंगे. विश्वास और आशा वही है जो हमें अभी चाहिए"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक्ट्रेस ने पिछले हफ्ते एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह काफी इमोशनल दिखाई दी थीं. इस वीडियो के साथ एक्ट्रेस ने कहा था कि देश में कोरोना की स्थिति देख काफी परेशान हूं. कहीं बच्चा अपने माता-पिता को खो रहा है, तो कहीं माता-पिता अपने बच्चे को खो देने के दर्द में हैं. एक्ट्रेस ने कहा था कि केवल आज लोग कोरोना से ही परेशान नहीं हैं. किसी को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है, तो कोई भूख से बेहाल हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने डॉक्टरों और फ्रंट लाइन वर्करों को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि हम लोगों को मदद करने के लिए आगे आना चाहिए. हमें इस परेशानी से मिलकर मुकाबला करना है. एक्ट्रेस ने बताया कि वह "खाना चाहिए" एक संस्था से जुड़ी हैं. इससे लोगों को खाना मुहैया करवाया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने अपील की कि जो भी लोग मदद करना चाहें, वे कर सकते हैं. जो बन पड़े, वे दान करें.