प्रेग्नेंट थीं गौरी, दिल्ली पहुंचना चाहते थे शाहरुख खान, एयरपोर्ट जाते-जाते शूट किया था ये गाना

शाहरुख खान ने खुद एक इंटरव्यू में परदेस के इस हिट गाने से जुड़ा ये दिलचस्प ट्रीविया शेयर किया था.

प्रेग्नेंट थीं गौरी, दिल्ली पहुंचना चाहते थे शाहरुख खान, एयरपोर्ट जाते-जाते शूट किया था ये गाना

शाहरुख खान

नई दिल्ली:

सुभाष घई की 'परदेस' शाहरुख खान के करियर की यादगार फिल्मों में से एक है. फिल्म के गाने आज भी 90 के दशक के हर बच्चे के दिमाग में ताजा हैं. हर एक गाना खास था जैसे दो दिल मिल रहे हैं, आई लव माय इंडिया, जरा तस्वीर से तू...और ये दिल दीवाना...को कोई कैसे भूल सकता है. ये गाना तो हर किसी की जुबान पर था...तेज रफ्तार गाड़ी चलाते शाहरुख और उतनी ही स्पीड और एक्शन वाली फील देता ये गाना आज भी उतना ही नया है...लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गाना शाहरुख ने एयरपोर्ट जाते वक्त रास्ते में शूट किया था.

क्या है 'ये दिल दीवाना' की बैकस्टोरी ?

शाहरुख खान ने पहले एक शो में खुलासा किया था कि सोनू सूद का गाया ये गाना उन्होंने एयरपोर्ट जाते हुए शूट किया था. उन्होंने बताया, "मुझे याद है हमारे पास वक्त नहीं था. हम शूटिंग करने जा रहे थे...और मैं एयरपोर्ट जा रहा था...तो सुभाष जी ने कहा तू फिक्र मत कर लाडले हम एयरपोर्ट जाते जाते गाना कर लेंगे. तो वो जो पूरा गाना हमने किया है वो असल में मुझे एयरपोर्ट छोड़ने जाते हुए शूट किया गया था.

बताया जाता है कि 1997 में जब फिल्म की शूटिंग अमेरिका में हो रही थी उस समय गौरी प्रेग्नेंट थीं और आर्यन का जन्म होने वाला था. क्योंकि प्रेग्नेंसी में कुछ कॉम्पलिकेशन्स थीं इसलिए शाहरुख चाहते थे कि डिलिवरी के वक्त वो भी गौरी के साथ मौजूद रहें.

सुभाष घई ने भी बताया था इस गाने से जुड़ा एक ट्रीविया

सुभाष ने कहा, "शाहरुख खान पूरी फिल्म में कोऑपरेट कर रहे थे लेकिन आखिर में उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली जाना है और वह 2-3 दिन और नहीं रुक सकते. पहले दिन हमने एलए में शूटिंग की और अगले दिन शाहरुख खान को दिल्ली जाना पड़ा". मैंने उसे सुबह 7 बजे आने के लिए कहा और कार तैयार थी और मैंने उससे सिर्फ तीन क्लोज-अप शॉट देने के लिए कहा. मैंने उस सुबह 2 घंटे में गाना फिल्म शूट किया."

बाकी हिस्सा शाहरुख खान के बॉडी डबल ने किया शूट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डायरेक्टर ने आगे कहा कि उनके लंबे शॉट्स के लिए शाहरुख खान के डुप्लीकेट/बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था.