शाहरुख, ऋतिक और शाहिद ने ठुकरा दी थी ये नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म, इस सितारे की चमकी किस्मत और रच दिया इतिहास

एक अवार्ड विनिंग फिल्म को इंडस्ट्री के कुछ टॉप एक्टर्स ने ठुकरा दिया, लेकिन जब यही फिल्म दूसरे सितारे को मिली तो फिल्म ने इतिहास रच दिया.

शाहरुख, ऋतिक और शाहिद ने ठुकरा दी थी ये नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म, इस सितारे की चमकी किस्मत और रच दिया इतिहास

फिल्म रंग दे बसंती के लिए इन स्टार्स ने कर दिया था इनकार

नई दिल्ली :

आमिर खान की फिल्म रंग दे बसंती आज भी कोई देख ले तो उसके अंदर देशभक्ति जाग जाती है. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इसने हर किसी का दिल जीत लिया था. आमिर खान की रंग दे बसंती को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. मेकर्स ने शाहरुख खान, ऋतिक रोशन और शाहिद कपूर तीनों को उस समय फिल्म के लिए अप्रोच किया था लेकिन तीनों ने ही इस फिल्म को ठुकरा दिया था. इस फिल्म को ना करने का पछतावा आज भी एक्टर्स को है.

रंग दे बसंती में बड़ी स्टार कास्ट नजर आई थी. उस समय कई बड़े सितारों को साथ लाना मेकर्स के लिए आसान नहीं था. फिल्म के डायरेक्टर ओमप्रकाश मेहरा ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वो चाहते थे अजय राठौड़ का किरदार शाहरुख खान निभाए. उन्होंने शाहरुख को इस रोल के लिए कॉन्टैक्ट भी किया था लेकिन उनके पास डेट्स नहीं थीं. जिसकी वजह से वो फिल्म का हिस्सा नहीं पाए.

ऋतिक को हुआ था ये रोल ऑफर
ओमप्रकाश मेहरा ने बताया कि करण के रोल के लिए उन्होंने ऋतिक रोशन को भी अप्रोच किया था लेकिन डेट्स ना मिल पाने की वजह से बात नहीं बन पाई थी. उन्होंने बताया था कि उन्हें हर एक्टर की नौ महीने तक जरूरत थी, डेट्स की वजह से कई लोगों ने मना कर दिया था.

शाहिद कपूर को है पछतावा
शाहिद कपूर को भी करण सिंघानिया का रोल ऑफर किया गया था. शाहिद ने एक शो में खुद खुलासा किया था. उन्होंने नेहा धूपिया के शो में बताया था कि 'मुझे करण सिंघानिया का रोल ऑफर किया गया था लेकिन डेट्स की वजह से मैं वो नहीं कर पाया था. मुझे स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी. जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी थी तो मैं रोने लगा था'. करण का किरदार बाद में सिद्धार्थ ने निभाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com