विज्ञापन
Story ProgressBack

हॉलीवुड के सुपरहीरो से शाहरुख खान और सलमान खान की तुलना! अनुराग कश्यप बोले- हम एक अकेला देश है जहां...

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने हॉलीवुड सुपरहीरो और बॉलीवुड के हीरो में अपनी बात रखते हुए सनी देओल को हल्क बताया है.

Read Time: 3 mins
हॉलीवुड के सुपरहीरो से शाहरुख खान और सलमान खान की तुलना! अनुराग कश्यप बोले- हम एक अकेला देश है जहां...
अनुराग कश्यप ने सुपरहीरोज फिल्मों पर की बात
नई दिल्ली:

फिल्ममेकर अनुराग कश्यप, जो डायरेक्शन ही नहीं इन दिनों एक्टिंग में भी हाथ आजमाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने फ्लॉप होने वाली बिग बजट फिल्में और हिंदी सिनेमा पर दर्शकों की साइकोलॉजी के बारे में बात की है. वहीं उन्होंने बताया है कि फिल्मों की सफलता मेगास्टार्स सलमान खान और शाहरुख खान, सुपरहीरो वाली हॉलीवुड मूवी जैसे आयरन मैन और हल्क पर निर्भर है. वहीं यूट्यूब चैनल ह्यूमन्स ऑफ सिनेमा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, हम उस देश से हैं जहां हीरो की पूजा की जाी हैं. हम काफी चीजों से वंचित हैं और हमारे अंदर आत्म सम्मान और कॉन्फिडेंस की कमी है. 

आगे उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि हॉलीवुड में आयरन मैन और अन्य सुपरहीरोज हैं तो हमारे पर शाहरुख खान और सलमान खान हीरो हैं. उन्होंने कहा, हमें हीरोज चाहिए. क्यों हमारी फिल्मों में लार्जर देन लाइफ हीरो हैं? हम इकलौता देश हैं जहां एक्टर अपने चेहरे को नहीं छिपाता सुपरहीरोज बनते समय या मास्क छोटा होगा क्योंकि उनका चेहरा दिखना जरुरी है. हमें आयरन मैन और हल्क जैसे हीरो की जरुरत नहीं है. हमारे पास सनी देओल है, जिनके साथ हल्क भी कैसा लगेगा? यह हम सबके साथ है. हमें खुद को बेहतर फील कराने के लिए हीरो की जरुरत है. हम हर चीज को फैंटसी के रुप में सोचते हैं. एक आम भारतीय सपना कुछ हीरो जैसा करने का. 

इसके अलावा उन्होंने एक्टर्स की महंगी डिमांड और बिग बजट फिल्मों को लेकर कहा, आप खर्चा फिल्म पे नहीं कर रहे हो. एक चीज जो लोगों को समझनी होगी कि जब हम फिल्म बनाने जाते हैं कुछ क्रिएट करने जाते हैं तो हम काम करने जाते हैं. पिकनिक मनाने नहीं. बहुत सारा पैसा लगाया जाता है, जो फिल्म मेकिंग में खर्च नहीं होता. यह एक ग्रुप में चला जाता है. आप जंगल के बीचों बीच शूट कर रहे हो. लेकिन एक कार शहर भेजी जाएगी, जो तीन घंटे दूर है. सिर्फ एक फाइव स्टार बर्गर लाने के लिए. 

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप की हाल ही में केनेडी और ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत जैसी फिल्में रिलीज हुई हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं. जबकि विजय तलपती की लियो में उनका छोटा सा रोल भी देखने को मिला था. वहीं नवाजुद्दीन सिद्दकी हड्डी में भी वह दिखे थे. अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो विजय सेतुपति के साथ उनकी महाराजा आने वाली है, जिसके ट्रेलर में उनकी झलक देखने को मिली थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार की आलमजेब को देख भूल जाएंगे संजय लीला भंसाली की एक्ट्रेस, ऐसे बोला हीरामंडी का डायलॉग वीडियो पर बार-बार करेंगे क्लिक
हॉलीवुड के सुपरहीरो से शाहरुख खान और सलमान खान की तुलना! अनुराग कश्यप बोले- हम एक अकेला देश है जहां...
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने वेडिंग रिसेप्शन पर किया कुछ ऐसा, आप भी रह जाएंगे हैरान- देखें वीडियो
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने वेडिंग रिसेप्शन पर किया कुछ ऐसा, आप भी रह जाएंगे हैरान- देखें वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;