आलिया भट्ट की इस फिल्म को मिले 5 नेशनल अवॉर्ड, रिलीज के वक्त झेली थीं कंट्रोवर्सी

नेशनल अवॉर्ड केवल आलिया ने ही नहीं जीता बल्कि उनकी फिल्म को 5 मेन कैटेगरी में अवॉर्ड मिले हैं.

आलिया भट्ट की इस फिल्म को मिले 5 नेशनल अवॉर्ड, रिलीज के वक्त झेली थीं कंट्रोवर्सी

गंगूबाई में आलिया भट्ट लीड रोल में थीं

नई दिल्ली:

दिग्गज फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली साल 2022 में अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ आए. इस फिल्म ने एक बार फिर साबित किया कि कंटेंट और प्रेजेंटेशन के मामले में उसमें एक अलग बात थी...दम था. एक तरफ जहां फिल्म ने कोविड जैसी महामारी के बाद के समय में रिकॉर्ड बनाकर बॉक्स ऑफिस पर जादू किया वहीं इसने कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए. इस कड़ी को जारी रखते हुए फिल्म ने 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 में 5 कैटेगरी बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायलॉग में जीत हासिल की.

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के विजेताओं के नाम का एलान कर दिया गया है. इसमें 4 प्रमुख अवॉर्ड्स संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के नाम रहे. इस फिल्म के लिए बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड संजय लीला भंसाली ने जीता तो वहीं आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इसके अलावा फिल्म ने बेस्ट स्क्रीनप्ले (संजय लीला भंसाली और उत्कर्षिनी वशिष्ठ) और बेस्ट डायलॉग (उत्कर्षिनी वशिष्ठ और प्रकाश कपाड़िया) के लिए भी  अवॉर्ड जीता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी ने कई मुश्किलों को पार करते हुए अपनी जगह बनाई थी और ये दुनियाभर में पसंद की गई थी. ये फिल्म एक ब्लॉकबस्टर के तौर पर उभरी थी. फिल्म ने देश में यानी कि अपने बॉक्स ऑफिस पर ₹153.69 करोड़ और दुनियाभर में ₹209.77 करोड़ की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धूम मचाई थी.