विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 25, 2023

इन 10 फिल्मों ने सलमान खान को बनाया बॉक्स ऑफिस का 'सुल्तान', 2010 के बाद यूं बने बॉलीवुड के 'दबंग'

सलमान खान की फिल्मों पर आज भी फैंस जान छिड़कते हैं. तभी तो 2010 के बाद से आई उनकी कई फिल्में सुपर-डुपर हिट हुईं. इन फिल्मों के गाने और डायलॉग्स आज भी हर किसी की जुबान पर हैं. यहां देखें लिस्ट...

Read Time: 4 mins
इन 10 फिल्मों ने सलमान खान को बनाया बॉक्स ऑफिस का 'सुल्तान', 2010 के बाद यूं बने बॉलीवुड के 'दबंग'
सलमान खान की फिल्मों को फैंस का मिला बेशुमार प्यार...देखें list
नई दिल्ली:

बॉलीवुड दबंग सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' (KKBKKJ)बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. पहले वीकेंड के बाद  लोगों में इस फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. सोमवार को फिल्म रिलीज के चौथे दिन भी कमाई अच्छी हुई है. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौथे दिन फिल्म ने 9 से 10 करोड़ रुपए कमाए हैं. भारत में इस फिल्म का कलेक्शन 70 से 71 करोड़ तक पहुंच सकता है. इससे पहले और साल 2010 के बाद सलमान खान की कई फिल्मों ने दमदार कमाई की थी. इन्हें फैंस ने खूब पसंद किया था. ORMAX पावर रेटिंग के अनुसार, 2010 के बाद सलमान खान की ये 10 फिल्में खूब पसंद की गईं.

दबंग 

2010 में आई 'दबंग' सलमान खान की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म थी. अभिनव कश्यप का डायरेक्शन और सलमान खान चुलबुल पांडे का किरदार फैंस के दिलों में बस गया था. फिल्म के डायलॉग आज भी हर किसी की जुबान पर है. 'दबंग' की कहानी काफी मजेदार है. यह इतनी हिट साबित हुई कि अब तक इसके 3 पार्ट आ चुके हैं.

रेडी 

सलमान खान और असिन की फिल्म 'रेडी' 2011 में आई थी. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म में सलमान खान की कॉमिक टाइमिंग हर किसी को खूब पसंद आई थी. कॉमेडी से भरपूर यह फिल्म आज भी हर किसी की फेवरेट बनी हुई है.

बॉडीगार्ड 

साल 2011 में रिलीज सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' को कोई भूल ही नहीं सकता है. फिल्म के गाने खूब जुबान पर चढ़े और लव एंगल तो कमाल का है. 'बॉडीगार्ड' की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज भी फैंस इस फिल्म के दीवाने हैं.

दबंग 2 

साल 2012 में सलमान खान की एक और फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम 'दबंग 2' है. फिल्म 'दबंग' का दूसरा पार्ट है. इसके गाने काफी हिट हुए थे और डॉयलाग हिट हुए थे. सलमान खान का पुलिस अवतार हर किसी को पसंद आया था. फिल्म रोमांस और एक्शन से भरपूर है.

एक था टाइगर 

2012 में ही सलमान खान और कैटरीना कैफ की एक और हिट फिल्म 'एक था टाइगर' आई थी. फिल्म जबरदस्त डायलॉग और एक्शन से भरपूर है. इसकी कहानी आपको बांधे रखती है और दर्शक इस फिल्म पर आज भी प्यार लुटाते हैं.

किक

2014 में आई सलमान खान की फिल्म 'किक' के गाने जबरदस्त हिट हुए थे. फिल्म में बेहतरीन एक्शन देखने को मिलेगा. इसकी कहानी ने फैंस के दिल को जीत लिया था. बॉलीवुड के 'भाईजान' की सुपरहिट फिल्मों में से यह एक है.

प्रेम रतन धन पायो 

सलमान खान की पारिवारिक फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' साल 2015 में रिलीज हुई थी. फिल्म में 'दबंग खान' डबल रोल में नजर आए. यह फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई थी. इसकी कहानी काफी पसंद की गई थी.

बजरंगी भाईजान 

2015 में आई सलमान खान की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. इसकी कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म में कुछ गाने जबरदस्त हिट हुए थे. इसका ओवरऑल कलेक्शन भी काफी शानदार रहा था.

सुल्तान 

2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में लव और रेसलिंग को दिखाया गया है. सलमान की यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसकी कहानी और डायलॉग फैंस की जुबान पर चढ़ गए थे. 

टाइगर जिंदा है 

सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' मूवी पर दर्शकों ने खूब प्यार लुटाया था. एक्शन से भरपूर सलमान खान की यह फिल्म काफी पसंद की गई थी.  फिल्म में सलमान खान के एक्शन ने हर किसी का दिल जीत लिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई भी अच्छी खासी की थी. यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी.

सलमान खान, ऐश्वर्या-आराध्या और रणवीर सिंह एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइकल जैक्सन की तरह सड़क पर डांस कर रहे थे चाचा, लड़कों ने गाड़ी रोक कर बना लिया वीडियो, लोग बोले- डांसर्स का करियर बिगाड़ दिया
इन 10 फिल्मों ने सलमान खान को बनाया बॉक्स ऑफिस का 'सुल्तान', 2010 के बाद यूं बने बॉलीवुड के 'दबंग'
19 जुलाई को रिलीज होगी  'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Next Article
19 जुलाई को रिलीज होगी 'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;