कभी पड़ोसियों के घर में बचा हुआ खाना खाया तो कभी चुराए पैसे, कुछ ऐसी थी ड्रामा क्वीन राखी सावंत की जिंदगी

बिग बॉस का घर हो या फिर मुंबई की सड़क ही क्यों ना हो बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत हमेशा छाई रहती हैं. ऐसे में आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी चीजें जिन्हें जानकर आप भी उन्हें मान जाएंगे.

कभी पड़ोसियों के घर में बचा हुआ खाना खाया तो कभी चुराए पैसे, कुछ ऐसी थी ड्रामा क्वीन राखी सावंत की जिंदगी

मुश्किलों से भरी है राखी सावंत की जिंदगी

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन और एंटरटेनमेंट की दुकान राखी सावंत आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्हें बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन के नाम से जाना जाता है. वो अपनी लाइफ से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी, कॉमेडी, अपने बिहेवियर और अपने डांस के चलते हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं हमेशा हंसती खेलती रहने वाली राखी का बचपन और जवानी बड़े ही मुश्किल दौर से गुजरी है. कभी उन्हें पड़ोसी के घर का बचा हुआ खाना खाना पड़ता था, तो एक बार तो वो अपने घर से पैसे चुरा कर ही भाग गई थी. आइए आज हम राखी सावंत के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसे ही किस्से.

 राखी सावंत की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

1. राखी सावंत का जन्म 25 नवंबर 1978 में मुंबई में हुआ था. वह एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं, लेकिन उन्होंने वर्तमान में ईसाई धर्म अपना लिया है. उन्होंने 1997 में आई फिल्म अग्नि चक्र से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा उन्होंने तेलुगू, तमिल, मराठी कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलर टीवी शो बिग बॉस के पहले सीजन में मिली. इसके अलावा उनका परदेसिया गाना भी खूब फेमस हुआ था.

2. राखी सावंत की जिंदगी हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी और संघर्ष से भरपूर रही. उन्होंने अपना बचपन बेहद ही गरीबी में बिताया था. राखी बताती हैं कि उनके पिता पुलिस कांस्टेबल थे. लेकिन एक समय ऐसा था जब परिवार को बहुत बुरे दौर से गुजरना पड़ा. वो खाली पेट सोते थे. तो कभी पड़ोसी के घर में जो खाना बच जाता था वो दे देते, तो उनका पेट भरता था.

3. राखी सावंत से जुड़ी दूसरी कॉन्ट्रोवर्सी की बात करें तो जब वो बड़ी हुईं, तो उनके माता-पिता चाहते थे कि उनकी जल्दी शादी हो जाए. लेकिन राखी अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती थी, इसलिए वह घर से पैसे चुरा कर भाग गईं. इसके बाद उनके परिवार ने उनसे सारे रिश्ते नाते तोड़ लिए थे. वह अकेली ही रहकर बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए संघर्ष करती रहीं.

4. राखी सावंत उस वक्त बहुत कॉन्ट्रोवर्सी में आई थी. जब उन्होंने अपने नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाई थी. इसके बाद उन्हें कई सारे हेल्थ इश्यूज का सामना भी करना पड़ा था और लोगों ने भी उन्हें खूब ट्रोल किया था.

5. साल 2008 में राखी सावंत ने अपने बॉयफ्रेंड अभिषेक अवस्थी को सरेआम थप्पड़ मारा था. यह 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के दिन हुआ था. जब अभिषेक उसे गंदे नामों से बुला रहा था, तो राखी ने उस पर थप्पड़ों की बौछार कर दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. राखी सावंत से जुड़ी एक सबसे बड़ी कंट्रोवर्शियल तब हुई थी जब बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर मीका सिंह ने अपने 35 वें जन्मदिन की पार्टी में राखी सावंत को जबरदस्ती पकड़ कर उनके साथ लिप लॉक कर लिया था.