बीवी से करते हैं सच्चा प्यार तो 1990 के दशक के इस विज्ञापन को देख लौट आएगी यादों की बहार

1990 का दूरदर्शन का वो दौर भी कमाल था. इस दौर के विज्ञापन कुछ ऐसे थे, जिनका लाइनों के मायने होते थे, और यह लंबे समय तक याद भी रहती थीं. ऐसा ही तो है यह विज्ञापन.

बीवी से करते हैं सच्चा प्यार तो 1990 के दशक के इस विज्ञापन को देख लौट आएगी यादों की बहार

1990 के दशक का मशहूर विज्ञापन जो ला देगा चेहरे पर मुस्कराहट

नई दिल्ली:

दूरदर्शन पर आने वाले पुराने विज्ञापनों की एक खास बात जरूर हुआ करती थी. अधिकांश एड ऐसे होते थे जिसमें कविता का पुट शामिल होता था. यानी कि हर लाइन को सुनने के बाद काफिया बंदी का एहसास जरूर हो जाता था. ऐसा ही पुराना एड था एक प्रेशर कुकर का, जिसकी सिंपल सी पंच लाइन इस कदर हिट हुई कि उसे बाद में आज के दौर के सितारों ने भी दोहराया. वो भी उसी प्रोडक्ट के एड में. क्या आपको याद है ये एड जिसमें बीवी से प्यार की मिसाल बना है एक प्रेशर कुकर.

बॉलीवुड डायरेक्ट नाम के ट्विटर हैंडल ने इस पुराने एड को शेयर किया है. एड का थीम कुछ ये है कि पति पत्नी बर्तन की दुकान पर कुछ जरूरी सामान खरीदने आए हैं. दुकानदार के सामने पहुंचते ही पत्नी याद दिलाती है कि उन्हें प्रेशर कुकर चाहिए. इसके बाद दुकानदार काफियाबंदी करते हुए चंद लाइनें कहता है और हर कुकर की अहमियत समझाता है. आखिर में ये नतीजा निकलता है कि जो बीवी से करे प्यार वो प्रेस्टीज से कैसे करे इंकार. इस एड में ये जताने की कोशिश की गई कि प्रेस्टीज के प्रेशर कुकर सबसे सुरक्षित होते हैं. उस दौर में न सिर्फ बच्चे बल्कि पति पत्नी के बीच भी ये पंच लाइन काफी फेमस हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रेस्टीज की ये पंच लाइन कुछ ऐसे हिट हुई कि कई सालों तक कंपनी ने उसे अपने विज्ञापन में इस्तेमाल किया. कुछ साल बाद इस एड में अभिषेक बच्चन पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ दिखे. एड एक मॉर्डन किचन में फिल्माया गया. लेकिन पंच लाइन वही पुरानी रही. इस एड को देखकर यूजर्स की भी पुरानी यादें ताजा हो गई हैं. कुछ लोग ट्विटर पर लिख रहे हैं कि ये बचपन की यादें हैं. कुछ उस दौर में बनने वाले सिंपल एड की तारीफ कर रहे हैं.