प्रभास ने रचा इतिहास, 'आदिपुरुष' के साथ चौथी 100 करोड़ की बंपर ओपनिंग देने वाले एक्टर बने बाहुबली

आदिपुरुष के वीएफएक्स, डायलॉग और पूरी फिल्म ही जहां इन दिनों विवादों और चर्चा का विषय है, वहीं इस बीच प्रभास के नाम एक शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया है.

प्रभास ने रचा इतिहास, 'आदिपुरुष' के साथ चौथी 100 करोड़ की बंपर ओपनिंग देने वाले एक्टर बने बाहुबली

आदिपुरुष के एक्टर प्रभास ने बनाया यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

16 जून 2023 को बड़े पर्दे पर आई फिल्म आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रखी हुई है. भले ही फिल्म  रिलीज होने के पहले से ही कॉन्ट्रोवर्सी में रही हो, रिलीज के बाद नेगेटिव रिव्यू और डायलॉग की वजह से भी लगातार फिल्म सुर्खियों में है. लेकिन तीन दिनों से बॉक्स ऑफिस में फिल्म की बंपर कमाई देखने को मिल रही है. ओम राउत निर्देशित फिल्म आदिपुरुष को दुनिया भर में '140 करोड़ की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग मिली.  फिल्म के विजुअल इफेक्ट और डायलॉग के लिए क्रिटिसिज्म मिलने के बावजूद आदिपुरुष ने वीकेंड में '300 करोड़' पार कर लिया है. इसी के साथ पैन-इंडिया स्टार प्रभास ने फिल्म 'आदिपुरुष' के साथ इतिहास रच दिया है.  फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक प्रभास ने आदिपुरुष के साथ हिंदी में अपनी चौथी 100 करोड़ पार बंपर ओपनिंग फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है. 

आदिपुरुष के साथ, प्रभास अब पहले और एकमात्र इंडियन बन गए हैं जिन्होंने शुरुआती दिनों में तीन 100 करोड़ कमाए हैं. किसी और भारतीय अभिनेता ने कभी भी दो 100 करोड़ ओपनर नहीं बनाई हैं, जबकि प्रभास के खाते में पहले से ही 3 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में हैं जो 100 करोड़ पार कर चुकी हैं.  इसे लेकर ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने  अपने ऑफिशियल इंस्टा हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रभास ने आदिपुरुष के साथ हिंदी में अपनी चौथी 100+ करोड़ नेट मूवी स्कोर की. इससे पहले बाहुबली, बाहुबली2 और साहो उनकी बाकि 3 फिल्में हैं जो ये रिकॉर्ड बना चुकी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदिपुरुष के डायलॉग्स को लेकर काफी ज्यादा विवाद देखने को मिल रहा है जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने डायलॉग्स बदलने तक का फैसला लिया है. इस फिल्म में प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी सिंह, देवदत्त नाग, वत्सल सेठ और सोनल चौहान लीड रोल में हैं.