OMG 2 बनी बॉलीवुड की चौथी सबसे ज्यादा कमाने वाली एडल्ट फिल्म, खाते में आए इतने करोड़

अक्षय कुमार की OMG 2 अपनी रेटिंग की वजह से चर्चा में थी. इस फिल्म की रेटिंग की वजह से तो इसमें काम कर चुका चाइल्ड आर्टिस्ट भी इसे नहीं देख पाया.

OMG 2 बनी बॉलीवुड की चौथी सबसे ज्यादा कमाने वाली एडल्ट फिल्म, खाते में आए इतने करोड़

OMG 2

नई दिल्ली:

एडल्ट रेटिंग अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माई गॉड 2' के लिए कोई मुसीबत नहीं बन पाई. अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर अच्छी परफॉर्मेंस जारी रखते हुए अब तक ₹135.9 करोड़ की कमाई की है. Koimoi.com की रिपोर्ट के मुताबिक बॉक्स ऑफिस नंबर के हिसाब से OMG 2 एडल्ट रेटिंग के साथ चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एडल्ट फिल्म 2019 में आई कबीर सिंह है.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 हिंदी एडल्ट फिल्में

पोर्टल के अनुसार, कबीर सिंह का लाइफटाइम कलेक्शन भारत में ₹278.2 करोड़ है. फिल्म में कियारा आडवाणी के साथ शाहिद कपूर लीड रोल में थे. कबीर सिंह तेलुगू हिट अर्जुन रेड्डी का रीमेक थी. इसमें विजय देवरकोंडा लीड रोल में थे. इसका डायरेक्शन भी संदीप रेड्डी वांगा ने किया था.

कबीर सिंह के बाद बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एडल्ट फिल्म द कश्मीर फाइल्स है जो पिछले साल रिलीज हुई थी. विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने भारत में ₹252.5 करोड़ की कमाई की.

द कश्मीर फाइल्स को हाल ही में 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में नरगिस दत्त अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म कमर्शियली सक्सेसफुल रही लेकिन इस फिल्म पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने के भी आरोप लगे और इसकी आलोचना भी हुई थी.

एक और एडल्ट हिंदी फिल्म जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही - जिसने भारत में ₹238 करोड़ से ज्यादा की कमाई की वह थी द केरल स्टोरी. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी कहानी को 'फर्जी' कहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रैंड मस्ती ₹102.5 करोड़ के साथ टॉप 5 में शामिल हो गई है. इंद्र कुमार के डायरेक्शन में बनी 2013 की एडल्ट-कॉमेडी 2004 की फिल्म मस्ती का सीक्वल थी. इसमें रितेश देशमुख, विवेक ओबेरॉय और आफताब शिवदासानी ने लीड रोल निभाए थे.