Republic Day Patriotic Films: शहीद भगत सिंह से लेकर मैरी कॉम तक, गणतंत्र दिवस पर देखें देशभक्ति से भरपूर ये फिल्में....

Republic Day Patriotic Films: भारत में हर साल 26 जनवरी का दिन गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस के मौके पर  देशभक्ति के रंग में रंगे नज़र आते हैं.

Republic Day Patriotic Films: शहीद भगत सिंह से लेकर मैरी कॉम तक, गणतंत्र दिवस पर देखें देशभक्ति से भरपूर ये फिल्में....

Republic Day Patriotic Films: शहीद भगत सिंह (Bhagat Singh) से लेकर मैरी कॉम तक

नई दिल्ली:

Republic Day Patriotic Films: भारत में हर साल 26 जनवरी का दिन गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस के मौके पर  देशभक्ति के रंग में रंगे नज़र आते हैं. लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना देखने को बनती है. देशभर के लोग इस दिन को बड़े ही जोश और उत्साह के साथ अलग-अलग अंदाज़ में मनाते हैं.  कुछ लोग इस दिन घूमना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग घर में बैठकर नेशनल छुट्टी एंजॉय करते हुए नजर आते हैं. गणतंत्र दिवस को खास बनाने के लिए नेटफ्लिक्स लेकर आई है बैक टू बैक देशभक्ति से भरपूर फिल्म. 

गुंजन सक्सेना: कारगिल गर्ल: करण जोहर (Karan Johar) के प्रोडक्शन 'धर्मा प्रोडक्शन' के तले बनी फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' (Gunjan Saxena The Kargil Girl). यह फिल्म आईएएफ की महिला पायलट गुंजन सक्सेना (Gunjan Saxena) के ऊपर बनी थी. कारगिल युद्ध के दौरान गुंजन सक्सेना ने युद्ध क्षेत्र में निडर होकर चीता हेलीकॉप्टर उड़ाया था. और इस दौरान वह द्रास और बटालिक की ऊंची पहाड़ियों से उठाकर वापस सुरक्षित स्थान पर लेकर आईं थी. 

2008 की फिल्म लक्ष्य: डॉयरेक्टर फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म लक्ष्य एवरग्रीन फिल्मों में जानी जाती है. यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, अमिताभ बच्चन, ओम पुरी और बोमन ईरानी मुख्य किरदार में थे. 

मैरी कॉम: भारतीय मुक्केबाज - मैरी कॉम की सफऱ और उनके संघर्ष की पूरी कहानी जो किसी की भी आंखों में आंसू ला देगी. फिल्म में दिखाया गया है कि जब आप मजबूत दिमाग वाले होते हैं और आप जो हासिल करना चाहते हैं आप वह पक्का हासिल कर लेंगे. 

रंग दे बसंती
राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘रंग दे बसंती' देखते ही आपके मन में देशप्रेम की भावना जाग जाएगी. 2006 में आई यह फिल्म आमिर खान, शरमन जोशी जैसे स्टार थे. इसमें आज के दौर के कुछ ऐसे युवाओं की कहानी है जो देशप्रेम की खातिर अपनी जान दे देते हैं, यह फिल्म अपने दौर की एक बेहतरीन फिल्म मानी जाती है. 


द लीजेंड ऑफ भगत सिंह
साल 2002 मे आई फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' शहीद भगत सिंह पर बनी सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है. इस किरदार में अजय देवगन बेहद कमाल के लग रहे थे, यह फिल्म आपके दिल में भगत सिंह के त्याग और बहादुरी को देखकर सम्मान जगा देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com