Mumbai Diaries Trailer: 'मुंबई डायरीज' का ट्रेलर रिलीज के साथ छाया, Video 1 करोड़ के पार

Mumbai Diaries Trailer: अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज 'मुंबई डायरीज 26/11' के कलाकारों और रचनाकारों ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देते हुए सीरीज का ट्रेलर किया लॉन्च.

Mumbai Diaries Trailer: 'मुंबई डायरीज' का ट्रेलर रिलीज के साथ छाया,  Video 1 करोड़ के पार

Mumbai Diaries Trailer: 'मुंबई डायरीज 26/11' का ट्रेलर

नई दिल्ली:

Mumbai Diaries Trailer: एक विशेष कार्यक्रम में, 'मुंबई डायरीज़ 26/11' (Mumbai Diaries) के कलाकारों और रचनाकारों द्वारा प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ़ इंडिया पर श्रृंखला के ट्रेलर का अनावरण किया गया है. 'साहस को सलाम' नामक कार्यक्रम में, टीम ने महाराष्ट्र सरकार के माननीय पर्यटन, पर्यावरण और प्रोटोकॉल मंत्री, श्री आदित्य ठाकरे, अमेज़न प्राइम वीडियो भारत की हेड ऑफ़ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित, निर्देशक और निर्माता निखिल आडवाणी के साथ और श्रृंखला के कलाकारों और निर्माताओं की उपस्थिति में डॉक्टरों और पुलिस बल जैसे मुंबई के फ्रंटलाइन वॉरियर की बहादुरी, प्रतिबद्धता और निस्वार्थ बलिदान को श्रद्धांजलि दी गयी है और इस सीरीज़ को 9 सितंबर, 2021 में 240+ देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया जाएगा. 

ट्रेलर लॉन्च के साथ शुरू हुए इस कार्यक्रम में 'लाइफ चेंजेस इन ए हार्टबीट' पर एक पैनल चर्चा भी शामिल थी जिसमें लोकमान्य तिलक म्युनिसिपल जनरल हॉस्पिटल और सायन हॉस्पिटल के डीन डॉ. मोहन जोशी, श्री प्रभात रहांगदाले, उप नगर आयुक्त (डीएमसी), बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के लिए आपदा प्रबंधन और संयुक्त, मुंबई पुलिस के आयुक्त श्री विश्वास नांगरे पाटिल के साथ निर्देशक निखिल आडवाणी और श्रृंखला के प्रमुख मोहित रैना ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कि कैसे चंद सेकंड का निर्णय जीवन को बचा सकता है, अल्तमश फरीदी द्वारा एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला संगीत प्रदर्शन, जिन्होंने श्रृंखला में ट्रैक 'तू'  दफ़न है' पर परफॉर्म किया है जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुआ है, जिसके बाद फ्रंटलाइन योद्धा डॉ. उर्मिला पाटिल का सम्मान किया गया, जिन्होंने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल को एक संगरोध केंद्र से एक पूर्ण कोविद -19 अस्पताल में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, मुख्य नर्सिंग अधिकारी अंजलि कुलठे, जिन्होंने कामा अस्पताल पर 26/11 के  हमले के दौरान बहादुरी से कई गर्भवती महिलाओं को बचाया था. 

दत्ताराम सहदेव करंजे, जूनियर सुपरवाइजर, बीएमसी के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में, जिन्होंने महामारी की पहली लहर के दौरान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उच्च जोखिम वाले नियंत्रण क्षेत्रों में प्राइवेट क्लीनिकों को पीपीई किट प्रदान किया और कांटेक्ट ट्रेसिंग और प्रभावी स्वच्छता द्वारा फैली महामारी को रोकने में मदद की और मुख्य नियंत्रण कक्ष के पुलिस निरीक्षक भास्कर कदम, जिन्होंने 26/11 के हमलों के दौरान अपनी जान जोखिम में डाल दी और आतंकवादी हमलों में प्रमुख अपराधी अजमल कसाब को पकड़ लिया था.


मुंबई डायरीज़ 26/11 एक काल्पनिक मेडिकल ड्रामा है जो उस भयानक, अविस्मरणीय रात पर स्थापित है, जिसने एक तरफ शहर को तबाह कर दिया, लेकिन दूसरी तरफ अपने लोगों को एकजुट किया और किसी भी विपदा का डटकर मुकाबला करते हुए खड़े होने के उनके संकल्प को मजबूत किया. निखिल आडवाणी द्वारा रचित और मोनिशा आडवाणी व एम्मे एंटरटेनमेंट के मधु भोजवानी द्वारा निर्मित यह मेडिकल ड्रामा निखिल गोंसाल्वेस के साथ निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है. मुंबई डायरी 26/11 में डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही कहानी को दर्शाया गया है, जिन्होंने 26 नवंबर 2008 में शहर को तबाह करने वाले आतंकी हमलों के दौरान जान बचाने के लिए अथक प्रयास किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ मुंबई डायरी 26/11 को 9 सितंबर, 2021 में 240+ देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया जाएगा.