विज्ञापन

ये है दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल, छोड़ा टी सीरीज को भी पीछे

इस यूट्यूबर का नाम जिमी डोनाल्डसन है, लेकिन लोग इसे मिस्टर बीस्ट के नाम से जानते हैं. यू-ट्यूब सब्सक्राइबर्स का रिकॉर्ड तोड़ने की जानकारी खुद मिस्टर बीस्ट ने अपनी एक पोस्ट में दी.

ये है दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल, छोड़ा टी सीरीज को भी पीछे
मिस्टर बीस्ट ने तोड़ डाले यूट्यूब के सारे रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

एक जमाना था जब लोगों को मशहूर होने या फिर पैसे कमाने के लिए किसी टीवी शो या फिर न्यूज चैनल का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब दौर सोशल मीडिया का है, जहां लोग अपना टैलेंट दिखाकर लोगों की वाहवाही तो लूट ही लेते हैं, साथ ही करोड़ों में कमाई भी कर रहे हैं. यही वजह है कि भारत और दुनियाभर में कंटेंट क्रिएटर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, हर कोई यू-ट्यूब पर वीडियो बना रहा है और इसी से जमकर कमाई भी हो रही है. यू-ट्यूब पर रोज व्यूज के नए रिकॉर्ड बनते हैं, ऐसा ही एक रिकॉर्ड अब अमेरिका के एक यू-ट्यूबर ने भी बनाया है. जिसमें उन्होंने टी-सीरीज को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

टी-सीरीज को छोड़ा पीछे

इस यूट्यूबर का नाम जिमी डोनाल्डसन है, लेकिन लोग इसे मिस्टर बीस्ट के नाम से जानते हैं. यू-ट्यूब सब्सक्राइबर्स का रिकॉर्ड तोड़ने की जानकारी खुद मिस्टर बीस्ट ने अपनी एक पोस्ट में दी. जिसमें उन्होंने बताया कि वो ऐसा करके यूट्यूबर प्यूडिपाई का बदला ले चुके हैं. कॉमेडिन प्यूडिपाई के टी-सीरीज के लगभग बराबर सब्सक्राइबर थे, लेकिन वो टी-सीरीज का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. यानी इसे नहीं पछाड़ पाए, हालांकि अब ये काम मिस्टर बीस्ट ने कर दिखाया है. 

बॉक्सिंग मैच का दिया था चैलेंज

मिस्टर बीस्ट के यू-ट्यूब पर कुल 267 मिलियन सब्सक्राइबर हैं, जबकि म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के 266 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. यानी मिस्टर बीस्ट यू-ट्यूब के नए बादशाह बन गए हैं. एक्स, स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने भी इस कारनामे के लिए मिस्टर बीस्ट को बधाई दी है. इसके अलावा दुनियाभर के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं. बता दें कि इससे कुछ वक्त पहले जब मिस्टर बीस्ट के सब्सक्राइबर टी-सीरीज को टक्कर दे रहे थे, तब डोनाल्डसन ने अपने एक पोस्ट में कंपनी के सीईओ को एक बॉक्सिंग मैच के लिए खुली चुनौती दी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोरनी बनके, तेरा नशा के बाद आयुष्मान के 'जचदी' ने झूमने पर किया मजबूर, नवरात्रि पर लेकर आए नया पार्टी एंथम 
ये है दुनिया में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाला यूट्यूब चैनल, छोड़ा टी सीरीज को भी पीछे
सलमान खान को 'मोटा' कहने वाले जरा ये फोटो देख लें, सिंकदर के लिए भाईजान ने बना लिए डोले
Next Article
सलमान खान को 'मोटा' कहने वाले जरा ये फोटो देख लें, सिंकदर के लिए भाईजान ने बना लिए डोले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com