17 साल में मिस इंडिया, फिल्मों में आई तो श्रीदेवी के लिए बनी खतरा...डांस कर रही ये बच्ची थी 90s के दिलों की धड़कन, पहचाना क्या?

17 साल की उम्र में मिस इंडिया बनने के बाद यह बच्ची जब फिल्मों में आई, तब श्रीदेवी के लिए खतरा बन गईं. इस एक्ट्रेस के आगे बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के स्टारडम फीके पड़ जाते थे. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

17 साल में मिस इंडिया, फिल्मों में आई तो श्रीदेवी के लिए बनी खतरा...डांस कर रही ये बच्ची थी 90s के दिलों की धड़कन, पहचाना क्या?

फोटो में दिख रही बच्ची थी 90 की सुपरस्टार

नई दिल्ली :

मीनाक्षी शेषाद्रि बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने ना केवल अपनी एक्टिंग से बल्कि अपने अंदाज और खूबसूरती से फैंस का दिल जीत लिया था. 80 और 90 के दशक में सुपरहिट फिल्मों में काम करने वालीं मीनाक्षी फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्हें खूब एक्टिव देखा जाता है. मीनाक्षी ने कुछ समय पहले अपने ऑफिशियल इंस्टा हैंडल पर अपने बचपन की एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह डांस करती नजर आई थीं. इस फोटो में मीनाक्षी बेहद प्यारी लग रही थीं. उनकी यह फोटो एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसे फैन्स को पहचानने का चैलेंज दिया जा रहा है.

cp8mt4n8

बता दें, मीनाक्षी न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगू फिल्मों में भी नजर आईं. मीनाक्षी ने महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया और वे इसकी विनर भी रहीं. मिस इंडिया जीतने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि की एंट्री फिल्मों में हुई और सबसे पहले उन्हें 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू में देखा गया. एक समय में मीनाक्षी इतनी पॉपुलर हो गई थीं कि स्टारडम के मामले में उन्होंने श्रीदेवी तक को पीछे छोड़ दिया था. मीनाक्षी श्रीदेवी के लिए तगड़ा कंपटीशन कहलाती थीं. उनकी 1983 में जैकी श्रॉफ के साथ आई फिल्म हीरो सुपरहिट थी, जिससे वे रातोंरात स्टार बन गईं. 

इसके बाद उन्हें ऋषि कपूर के साथ फिल्म दामिनी में भी खूब पसंद किया गया. मीनाक्षी ने अपने करियर के पीक पर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और अमेरिका के एक इंवेस्टमेंट बैंकर से शादी कर वहां सेटल हो गईं. मीनाक्षी अमेरिका में भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडीसी डांस टीचर बन गईं. कुछ समय पहले मीनाक्षी को इंडियन आइडल के एक एपिसोड में देखा गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com