विज्ञापन
Story ProgressBack

लगातार फ्लॉप देने के बाद पायलट बनने की सोच रहा था ये एक्टर, सलमान खान के एक मौके ने बदल दी किस्मत

आज हम आपको इंडस्ट्री के उस सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि था तो इनसाइडर लेकिन इंडस्ट्री में उसकी शुरुआत फ्लॉप्स से भरी रही थी.

Read Time: 3 mins
लगातार फ्लॉप देने के बाद पायलट बनने की सोच रहा था ये एक्टर, सलमान खान के एक मौके ने बदल दी किस्मत
इस हीरो को इंडस्ट्री में रखने के पीछे सलमान खान का बड़ा हाथ है.
नई दिल्ली:

हमने अक्सर बॉलीवुड में इनसाइडर वर्सेज आउटसाइडर के बारे में बहस सुनी है. फिर भी इस मामले का पॉइंट यह है कि यह सब आपके टैलेंट और किस्मत पर निर्भर करता है. यहां हम एक ऐसे एक्टर के करियर ग्राफ पर फिर से नजर डाल रहे हैं जो एक दिग्गज एक मशहूर स्टार का बेटा है लेकिन एक बार लगातार फ्लॉप होने के चलते उसने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया. हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मोहनीश बहल हैं. वह दिग्गज एक्ट्रेस नूतन के बेटे हैं. वह कई फिल्मों और डेली सोप का हिस्सा रहे हैं. अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए उन्होंने 22 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

मोहनीश बहल का शुरुआती करियर

मोहनीश ने संजय दत्त की फिल्म बेकरार से बॉलीवुड में डेब्यू किया. यह फिल्म उनके लिए कुछ खास कमाल नहीं कर सकी. इसके बाद वह तेरी बाहों में, मेरी अदालत, इतिहास और कई दूसरी फिल्मों में नजर आए लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म उनके करियर के लिए कारगर साबित नहीं हुई.

जब लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद मोहनीश बहल ने पायलट बनने का फैसला किया

2021 में ETimes को दिए एक इंटरव्यू में मोहनीश ने खुलासा किया कि वह ढाई साल तक काम से बाहर रहे और उन्होंने माना कि लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद उनका करियर खत्म हो गया था. उन्होंने पायलट बनने के बारे में तब तक सोचा जब तक सलमान खान ने उन्हें 'मैंने प्यार किया' के लिए कॉन्टैक्ट नहीं किया.

उन्होंने कहा, "जब तक मुझे 'मैंने प्यार किया' मिली तब तक मैंने ना केवल अपना करियर शुरू किया था बल्कि इसे खत्म भी कर दिया था. मुझे लगा कि कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद मेरा करियर खत्म हो गया है और मैं पायलट बनने की प्लानिंग कर रहा था. मैं अपना कमर्शियल फ्लाइंग लाइसेंस पाने के लिए काम कर रहा था क्योंकि मैं अपनी पसंद की नौकरी करना चाहता था एविएशन सेक्टर में."

मोहनीश ने आगे कहा, "सलमान खान और मैं एक दिन एक-दूसरे से टकराए और हम दोस्त बन गए. वह फिल्म मेकिंग के बिजनेस में भी उतरने की कोशिश कर रहे थे. इसलिए जब उन्हें एमपीके में यह मौका मिला तो उन्होंने विलेन के रोल के लिए मेरा नाम सजेस्ट किया."

उन्होंने आगे बताया कि जब सलमान ने पूछा कि क्या वह इसमें रुचि रखते हैं तो उन्होंने रोल करने के लिए हां कह दिया. एक्टन ने बताया कि उस समय उनके लिए निगेटिव रोल निभाना 'मुश्किल' था. उन्होंने कहा, "इसलिए मैंने यह काम किया लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह मेरे करियर के लिए एक नया जीवन होगा और 30 साल बाद भी मुझे याद किया जाएगा. मुझे नहीं लगता कि सलमान ने भी इसके बारे में सोचा होगा."

मोहनीश बहल के प्रोफेशन करियर में उछाल

खैर यह उनके शानदार करियर की शुरुआत भर थी. मैंने प्यार किया में उनकी सफल मौजूदगी के बाद हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, राजा हिंदुस्तानी, बागी, ​​कृष 3, जय हो और दूसरी कई फिल्में आईं. टीवी शो के अलावा उन्होंने संजीवनी, कुछ तो लोग कहेंगे, दिल मिल गए और दूसरे कई हिट शो में भी काम किया. उन्हें आखिरी बार अर्जुन कपूर और कृति सनॉन के साथ फिल्म पानीपत में देखा गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बॉबी देओल ने 8 साल की उम्र में ही दे डाली थी सुपर-डुपर हिट फिल्म, पापा धर्मेंद्र थे लीड हीरो, कमाई के तोड़ डाले थे रिकॉर्ड
लगातार फ्लॉप देने के बाद पायलट बनने की सोच रहा था ये एक्टर, सलमान खान के एक मौके ने बदल दी किस्मत
अमृता राव की शादी में आमिर खान ने निभाई अहम भूमिका, आरजे अनमोल की रिक्वेस्ट पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट को करना पड़ा था ये काम
Next Article
अमृता राव की शादी में आमिर खान ने निभाई अहम भूमिका, आरजे अनमोल की रिक्वेस्ट पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट को करना पड़ा था ये काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;