'मैडम चीफ मिनिस्टर' एक्टर शु्भ्राज्योति बरत ने दिया इंटरव्यू, अपने कैरेक्टर को लेकर किया यह खुलासा

एक्टर शुभ्राज्योति बरत (Shubhrajyoti Barat) एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर (Madam Chief Minister)' फिल्म में नजर आ रहे हैं. हाल ही में एक्टर ने एनडीटीवी को दिया इंटरव्यू.

'मैडम चीफ मिनिस्टर' एक्टर शु्भ्राज्योति बरत ने दिया इंटरव्यू, अपने कैरेक्टर को लेकर किया यह खुलासा

शुभ्राज्योति बरत (Shubhrajyoti Barat) ने एनडीटीवी से की खास बातचीत

खास बातें

  • 'मैडम चीफ मिनिस्टर' फिल्म हुई रिलीज
  • ऋचा चड्ढा लीड किरदार में आ रही हैं नजर
  • एक्टर शुभ्राज्योति बरत ने दिया इंटरव्यू
नई दिल्ली:

'मिर्जापुर (Mirzapur)' में 'रति शंकर शुक्ला' का किरदार निभाने वाले एक्टर शुभ्राज्योति बरत (Shubhrajyoti Barat) अब एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' में नजर आ रहे हैं. ऋचा चड्ढा स्टारर 'मैडम चीफ मिनिस्टर (Madam Chief Minister)' फिल्म रिलीज हो चुकी है. फिल्म को लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रही है. इस, फिल्म को सुभाष कपूर ने डायरेक्ट किया है. भारतीय राजनीति पर आधारित इस फिल्म में एक्टर शुभ्रज्योति एक नेता का किरदार निभा रहे हैं. हाल ही में शुभ्राज्योती बरत (Shubhrajyoti Barat) ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने अपने एक्सपीरियंस साझा किया. 

-'मैडम चीफ मिनिस्टर' में आप किस तरह का किरदार निभा रहे हैं?
इस फिल्म में, मैं एक राजनीतिक नेता का रोल निभा रहा हूं. वह पहले से ही स्थापित नेता हैं, उनकी अपनी एक पार्टी है. वहीं, जब फिल्म में लीड किरदार निभा रहीं ऋचा (Richa Chadha) राजनीति में प्रवेश करती हैं, तो उनको दिक्कत हो जाती है कि कोई कल की नई आई महिला राजनीति में इतनी महत्वपूर्ण हो जाती है. वो भी दलित कम्यूनिटी की महिला. तो इनको इस बात से तकलीफ हो जाती है.


-अपने कैरेक्टर को लेकर आपने क्या तैयारियां की?
अपने कैरेक्टर को लेकर मैंने पहले से ये सोच रखा था कि मुझे बहुत सारे इंटरव्यू देखने हैं, राजनेताओं के. खासकर उन नेताओं के जिनके इंटरव्यू स्टूडियो में नहीं लिए गए, बल्कि उनके क्षेत्र में जाकर, उनके साथ घूमते हुए, एक डॉक्यूमेंट्री स्टाइल में जो शूट किए गए हैं. तो मुझे लगता है कि ऐसे इंटरव्यू में राजनेताओं का विचार काफी खुलकर दिखता है. तो मैं ऐसे इंटरव्यू में लोगों के खूब देखता रहा हूं. उसके अलावा, मैं जहां रहता हूं, वहां पर रहने वाले कुछ पॉलिटिकल लीडर्स से बात की. मुझे एक बात समझ में आई कि जो नेताओं के विचार हैं, वह क्षेत्र के हिसाब से अलग तो होते ही हैं. लेकिन कुछ ऐसे मुद्दें हैं, जिन पर हर क्षेत्र के नेताओं के विचार एक-जैसे रहते हैं. तो ये मुझे थोड़ा अजीब लिखा. इसके अलावा मैंने अपने किरदार को लेकर किताबें भी पढ़ीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


-शूटिंग के दौरान ऋचा चड्ढा के साथ आपकी बॉन्डिंग कैसी रही?
ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) जी को मैं कई सालों से जानता हूं. वह जब पहले थियेटर करती थी, तो मैं जिस ग्रुप में जुड़ा हुआ था उसी मैं वह आईं थी. कुछ दिनों तक उन्होंने वहां काम किया. तो मैं उन्हें तब से ही जानता हूं. मेरे पसंदीदा इंसानों में से ऋचा जी हैं. मीडिया के काम करने के दौरान मैंने दूसरे शोज में भी ऋचा के साथ काम किया. तो मेरी बॉन्डिंग उनके साथ पहले से ही काफी अच्छी थी. तो जब मुझे पता चला कि वह इस फिल्म में वह काम करेंगी, सुनकर काफी अच्छा लगा. उनके साथ काम करके मुझे काफी मजा आया.