लता मंगेशकर के निधन से बुरी तरह टूटे अल्लू अर्जुन, महेश बाबू और जूनियर NTR, बोले- एक युग का अंत

लता मंगेशकर के निधन से बॉलीवुड में तो सन्नाटा छा ही गया है, इसके साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारे भी वेटरन सिंगर के निधन से दुखी हैं. वे भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लता ताई को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

नई दिल्ली :

लता मंगेशकर के निधन से पूरे देश में मातम पसर गया है. लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. 8 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लता मंगेशकर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. इस दौरान वे निमोनिया से भी ग्रस्त हो गई थीं और आखिर में लंबे समय तक आईसीयू में रहने के बाद सुर साम्राज्ञी Lata Mangeshkar जंग हार कर दुनिया को विदा कह गईं.

लता मंगेशकर के निधन से बॉलीवुड में तो सन्नाटा छा ही गया है, इसके साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारे भी वेटरन सिंगर के निधन से दुखी हैं. वे भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लता ताई को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. काजल अग्रवाल से लेकर चिरंजीवी तक ने Lata Mangeshkar को ट्वीट के जरिए ट्रिब्यूट दिया है. 

28 सितंबर 1929 को इंदौर के मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के घर में लता मंगेशकर का जन्म हुआ था. महज पांच साल की उम्र से लता मंगेशकर ने गाना शुरू कर दिया था. जन्म के समय लता मंगेशकर का नाम हेमा रखा गया था, लेकिन कुछ समय बाद अपने थिएटर के एक पात्र 'लतिका' के नाम पर दीनानाथ ने उनका नाम 'लता' रख दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

20 से ज्यादा भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने गाकर लता मंगेशकर ने एक रिकॉर्ड स्थापित किया है. लता मंगेशकर को भारतीय संगीत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए 1969 में पद्मभूषण, 1999 में पद्मविभूषण और 1990 में दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया है. साल 2001 में लता मंगेशकर को 'भारत रत्न' (सर्वोच्च नागरिक का सम्मान) के सम्मान से सम्मानित किया गया था.