विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2022

लता मंगेशकर के निधन से बुरी तरह टूटे अल्लू अर्जुन, महेश बाबू और जूनियर NTR, बोले- एक युग का अंत

लता मंगेशकर के निधन से बॉलीवुड में तो सन्नाटा छा ही गया है, इसके साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारे भी वेटरन सिंगर के निधन से दुखी हैं. वे भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लता ताई को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Read Time: 4 mins

लता मंगेशकर के निधन पर साउथ स्टार्स ने भी जताया शोक

नई दिल्ली:

लता मंगेशकर के निधन से पूरे देश में मातम पसर गया है. लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. 8 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लता मंगेशकर को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. इस दौरान वे निमोनिया से भी ग्रस्त हो गई थीं और आखिर में लंबे समय तक आईसीयू में रहने के बाद सुर साम्राज्ञी Lata Mangeshkar जंग हार कर दुनिया को विदा कह गईं.

लता मंगेशकर के निधन से बॉलीवुड में तो सन्नाटा छा ही गया है, इसके साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों के सितारे भी वेटरन सिंगर के निधन से दुखी हैं. वे भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लता ताई को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. काजल अग्रवाल से लेकर चिरंजीवी तक ने Lata Mangeshkar को ट्वीट के जरिए ट्रिब्यूट दिया है. 

28 सितंबर 1929 को इंदौर के मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के घर में लता मंगेशकर का जन्म हुआ था. महज पांच साल की उम्र से लता मंगेशकर ने गाना शुरू कर दिया था. जन्म के समय लता मंगेशकर का नाम हेमा रखा गया था, लेकिन कुछ समय बाद अपने थिएटर के एक पात्र 'लतिका' के नाम पर दीनानाथ ने उनका नाम 'लता' रख दिया. 

20 से ज्यादा भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने गाकर लता मंगेशकर ने एक रिकॉर्ड स्थापित किया है. लता मंगेशकर को भारतीय संगीत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए 1969 में पद्मभूषण, 1999 में पद्मविभूषण और 1990 में दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया है. साल 2001 में लता मंगेशकर को 'भारत रत्न' (सर्वोच्च नागरिक का सम्मान) के सम्मान से सम्मानित किया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सांवले रंग की वजह से बचपन में खूब सुने ताने, फिर यूं बनाई बॉलीवुड में पहचान, आज नेटवर्थ है 130 करोड़ से ज्यादा
लता मंगेशकर के निधन से बुरी तरह टूटे अल्लू अर्जुन, महेश बाबू और जूनियर NTR, बोले- एक युग का अंत
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Next Article
कल्कि 2898 एडी देखने के बाद निराश हुआ ये एक्टर, बोला- ब्रह्मास्त्र कल्कि 2898 से 20 गुना बेहतर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;