Lahore Confidential Review: बांधकर रख देने वाली थ्रिलर है 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल'

Lahore Confidential Review: 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' (Lahore Confidential) का निर्देशन कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने किया है जिसमें ऋचा चड्ढा (Richa Chadha), अरुणोदय (Arunoday Singh) और करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) ने मुख्य भूमिका निभाई है.

Lahore Confidential Review: बांधकर रख देने वाली थ्रिलर है 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल'

Lahore Confidential Review: बांधकर रख देने वाली थ्रिलर है ये फिल्म

खास बातें

  • बांधकर रख देने वाली है ऋचा चड्ढा की फिल्म
  • भारत और पाकिस्तान के संवेदनशील रिश्ते पर है आधारित
  • कुणाल कोहली ने किया है फिल्म का निर्देशन
नई दिल्ली:

Lahore Confidential Review: 'लंदन कॉन्फिडेंशियल' के बाद जी5 ने 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' (Lahore Confidential) फिल्म पेश की है, जिसका निर्देशन कुणाल कोहली (Kunal Kohli) ने किया है और इसकी कहानी हुसैन जैदी ने लिखी है. फिल्म में ऋचा चड्ढा (Richa Chadha), अरुणोदय (Arunoday Singh) और करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) ने मुख्य भूमिका निभाई है. 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' भारत और पाकिस्तान के संवेदनशील रिश्ते पर आधारित है, जिसमें रॉ और आईएसआई के काम करने के तरीके को बयां किया गया है. यह स्पाई थ्रिलर फिल्म रॉ की एजेंट अनन्या यानी ऋचा चड्ढा की कहानी है, जो एक मिशन के तहत पाकिस्तान जाती है लेकिन आईएसआई के एजेंट रॉफ जाफरी यानी अरुणोदय से प्यार कर बैठती है. 

'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' (Lahore Confidential) की शुरुआत युक्ति यानी करिश्मा तन्ना और आरडी यानी खालिद जाफरी की बातचीत से शुरू होती है, जो कि अनन्या  को आईएसआई एजेंट रॉफ जाफरी से दोस्ती करने और उनसे जानकारी निकालने के लिए पाकिस्तान भेजते हैं. लेकिन पाकिस्तान आने के बाद और रॉफ से मुलाकात के बाद अनन्या की रॉफ में दिलचस्पी बढ़ने लगती है. दोनों की मुलाकातें होती हैं और दोनों एक-दूसरे से प्यार भी करने लगते हैं. प्यार भी ऐसा कि अनन्या अपना असली मिशन भूलकर रॉफ की मदद करने लगती हैं और उन्हें रॉ से जुड़े सारे प्लान जानने में भी मदद करती हैं. हालांकि, कुछ ही दिनों बाद अनन्या के सामने रॉफ की सच्चाई सामने आ जाती है और वह अपनी गलती सुधारते हुए रॉफ को मारने में रॉ की मदद करती हैं. 

'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' (Lahore Confidential) में ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) को देखकर कहा जा सकता है कि वह हर एक किरदार बखूबी निभा सकती हैं. एक इमोशनल लड़की से लेकर किसी को गोली मारने तक का साहस रखने वाली ऋचा चड्ढा को फिल्म में उर्दू शेरो-शायरी का भी फैन दिखाया गया है. वहीं, फिल्म में करिश्मा तन्ना और अरुणोदय ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई है. 


फिल्म 'लाहौर कॉन्फिडेंशियल' (Lahore Confidential) की बात करें तो इसकी कहानी काफी दिलचस्प है, साथ ही इसे देख दर्शकों को भी ऐसा लगेगा कि अब क्या होने वाला है. हालांकि, शुरुआत में दर्शकों को यह थोड़ा परेशान कर सकती है कि कैसे एक लड़की प्यार में पड़कर अपना मिशन भूल सकती है. इससे इतर फिल्म पूरी तरह से थ्रिलर से भरपूर है, इसका एंड भी एक सस्पेंस के साथ हुआ है कि अब ऋचा चड्ढा मिसेज काजमी बनकर क्या कदम उठाने वाली हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेटिंगः 3.5/5 स्टार
डायरेक्टरः कुणाल कोहली
कलाकारः  ऋचा चड्ढा, अरुणोदय सिंह, करिश्मा तन्ना