'कुछ कुछ होता है' से लेकर 'बाजीराव मस्तानी' तक, ऐश्वर्या राय बच्चन ने ठुकराई थीं ये 7 बड़ी फिल्में...

ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. इसी के साथ उन्होंने कई बड़ी फिल्में हैं, जिन्हें ठुकरा दिया था और वही फिल्में बाद सुपरहिट साबित हुई थीं.

'कुछ कुछ होता है' से लेकर 'बाजीराव मस्तानी' तक, ऐश्वर्या राय बच्चन ने ठुकराई थीं ये 7 बड़ी फिल्में...

ऐश्वर्या राय बच्चन ने ठुकराया था इन 7 बड़ी फिल्मों का ऑफर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने कड़ी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाया है. हालांकि, उन्होंने कई बड़े निर्माताओं के साथ की कई हिट फिल्मों को ठोकर भी मारी है. सुंदरता और अपनी अलग स्टाइल के लिए जाने जाने वाले ऐश्वर्या के लिए कई निर्देशक उन्हें साइन करने के लिए कतार में लग जाते हैं. वो उन कुछ अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी काम किया है. वो हमेशा दुनिया भर में सबसे ज्यादा पहचानी जाने वाली हस्तियों में से एक रही हैं. 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म 1997 में आई तमिल फिल्म 'इरुवर' है. वो 'हम दिल दे चुके सनम', 'ताल', 'देवदास', 'जोधा अकबर', 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इसके साथ ऐश्वर्या ने अपने करियर के दौरान कई ऐसी बड़ी फिल्मों को ठुकरा दिया था, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाई थी. इनमें से ये कुछ 7 फिल्में हैं. 


वीर जारा

549

2004 की एक सुपर-हिट फिल्म वीर-जारा ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी, हालांकि, अज्ञात कारणों से वह इसका हिस्सा नहीं बनी थी. अभिनेत्री ने सिमी गरेवाल के साथ मिलन स्थल पर इसका खुलासा किया था. बाद में इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने शाहरुख खान के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी.

कुछ कुछ होता है

81zONTMttDL.

'कुछ कुछ होता है' फिल्म प्रेमियों के लिए एक खास फिल्म है. एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने खुलासा किया था कि, कई अन्य अभिनेत्रियों के बीच उन्हें टीना की भूमिका के लिए चुना जा रहा था, जिसे बाद में रानी मुखर्जी ने निभाया था. उन्होंने फिल्म को ठुकराने पाए कहा था 'अगर मैंने फिल्म की होती तो मुझे मार डाला जाता'. इस सुपरहिट फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी तीनों ने अभिनय किया था. 

मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.

maxresdefault

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित कॉमेडी-ड्रामा फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस ऐश्वर्या राय के लिए एक जबरदस्त नुकसान करने वाली फिल्म साबित हुई थी. उन्होंने इस फिल्म को भी ठुकरा दिया था. उन्हें फिल्म में डॉ सुमन की भूमिका का ऑफर मिला था लेकिन ऐश्वर्या द्वारा फिल्म को अस्वीकार करने के बाद ग्रेसी सिंह ने इस किरदार को निभाया था.


राजा हिंदुस्तानी
वहीं सुपरहिट रही फिल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए पहले ऐश्वर्या राय को मुख्य भूमिका निभाने के लिए ऑफर किया गया था. एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने खुलासा किया कि, करिश्मा कपूर के बजाय फिल्म राजा हिंदुस्तानी के लिए वो पहली पसंद थीं.


बाजीराव मस्तानी और पद्मावती

536f5fd1564c11e68ab857b70042686d

संजय लीला भंसाली की दोनों फिल्में बाजीराव मस्तानी और पद्मावत को पहले ऐश्वर्या के सामने रखा गया था. उन्होंने इन फिल्मों में काम करने से भी मना कर दिया था. बाजीराव मस्तानी में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा के साथ दीपिका पादुकोण थीं, जबकि शाहिद कपूर, रणवीर और दीपिका पद्मावत का हिस्सा थे.


ट्रॉय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रैड पिट-स्टारर ट्रॉय के लिए भी ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था. हालांकि उन्होंने ने इसका हिस्सा बनने से इनकार कर दिया था. फिल्म निर्माताओं ने उन्हें फिल्म में ब्रिसिस की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया लेकिन ऐश्वर्या ने इस भूमिका को ठुकरा दिया.