विज्ञापन
Story ProgressBack

पिछले छह सालों में इन 7 फिल्मों में काम कर सलमान खान ने की बड़ी गलती, रातों-रात बॉक्स ऑफिस पर हो गई थीं धड़ाम

सलमान खान हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं लेकिन उनके करियर में ऐसी फिल्में भी हैं जिनको करने में सलमान खान को एक दो बार अफसोस जरूर हुआ होगा.

Read Time: 5 mins
पिछले छह सालों में इन 7 फिल्मों में काम कर सलमान खान ने की बड़ी गलती, रातों-रात बॉक्स ऑफिस पर हो गई थीं धड़ाम
Salman Khan: इन फ्लॉप फिल्मों ने सलमान खान के स्टारडम को पहुंचाया नुकसान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान 27 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 'मैने प्यार किया' से लेकर 'टाइगर 3' तक, सलमान खान ने सैंकड़ों हिट फिल्में दी हैं और वो करोड़ों फैंस के दिल पर राज करते हैं. इस साल भी सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही है. लेकिन वो कहते हैं ना कि बॉलीवुड में हिट होना आसान नहीं है. सलमान खान की कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जिनमें वह अपने किरदार में बखूबी फिट नहीं हुए और इसलिए फिल्म हिट होने की वजह बुरी तरह फ्लॉप हो गई. अब फिल्म चुनने में गलती कहें या फिर किस्मत, पिछले छह सालों में सलमान खान की कुछ फ्लॉप फिल्मों ने उनके स्टारडम को अच्छी खासी चोट पहुंचाई है. एक वक्त ऐसा भी आया जब लगा कि सलमान खान का करियर अब डामाडोल हो रहा है लेकिन फिर सलमान ने धुआंधार कमबैक के साथ ये बता दिया कि टाइगर इज़ बैक. हालांकि अपने एक्टिंग करियर में अगर भाई जान ने इन 6 फिल्मों को चुनने की गलती नहीं की होती तो उनका स्टारडम कहीं और होता. तो चलिए भाईजान के बर्थडे पर आपको बताते हैं उनकी फ्लॉप फिल्मों के बारे में.

ट्यूबलाइट (Tubelight)
2017 में आई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. कबीर खान के डायरेक्शन में बनी ये मूवी भारत चीन के युद्ध पर आधारित थी और इसमें सलमान खान के साथ उनके भाई सोहेल खान भी अहम भूमिका में थे.

रेस 3 (Race 3)
2018 में सलमान खान ने रेस की सीक्वल में काम किया और फिल्म का नाम था रेस 3. इससे पहले की रेस 1 और रेस 2 सक्सेस हुई थी. इस फिल्म में सलमान के साथ अनिल कपूर, डेजी शाह, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज जैसे सितारे भी थे लेकिन फिल्म नाकामयाब हो गई. फिल्म के डायरेक्टर रेमो डिसूजा थे.

दबंग 3 (Dabangg 3)
सलमान खान के करियर को नया आयाम देने वाली फिल्म के तौर पर दबंग को गिना जाता है. चुलबुल पांडे के रूप में सलमान खान हिट हो गए. दबंग के पार्ट वन के बाद पार्ट 2 भी हिट हुई लेकिन दबंग 3 ने सलमान खान के साथ बेवफाई कर दी. इस फिल्म में सलमान खान के साथ महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर ने डेब्यू किया था. इस फिल्म में प्रभुदेवा, अरबाज खान और साउथ के एक्टर सुदीप भी थे.

राधे (Radhe)
आपको फिल्म तेरे नाम याद होगी, जिसमें सलमान खान राधे के रोल में खूब जंचते हैं. 2021 में सलमान खान को लेकर मूवी बनाई गई जिसका नाम था राधे. प्रभु देवा ने इस फिल्म को बनाया था. फिल्म का बजट था 90 करोड़ और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 18.33 करोड़ ही कमाए.

अंतिम (Antim)
2021 में आयुष शर्मा को बॉलीवुड में सेट करने के लिहाज से सलमान खान को लेकर फिल्म अंतिम बनाई गई. इस फिल्म में सलमान और आयुष को काफी फुटेज दी गई लेकिन फिल्म कामयाबी हासिल करने में नाकामयाब रही. इस फिल्म का बजट 40 करोड़ था और फिल्म पूरा बजट भी नहीं निकाल पाई.

गॉडफादर (Godfather)

2022 में सलमान खान और साउथ स्टार चिरंजीवी की फिल्म गॉडफादर आई और फ्लॉप हो गई. इस फिल्म के जरिए सलमान खान साउथ में सफल डेब्यू करना चाहते थे लेकिन नाकाम हो गए. आपको बता दें कि सलमान खान ने इस फिल्म के लिए फीस नहीं ली थी और उन्होंने चिरंजीवी से दोस्ती के चलते ये फिल्म की थी.

किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)
किसी का भाई किसी की जान फिल्म इसी साल रिलीज हुई. सलमान खान जैसे स्टार और लंबी चौड़ी स्टारकास्ट के बावजूद फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप हो गई. फिल्म में सलमान खान के साथ पूजा हेगड़े की जोड़ी थी और इस फिल्म में साउथ स्टार वेंकटेश भी दिखे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मरून कलर सड़िया का यूट्यूब पर कामयाबी भरा सफर जारी, आम्रपाली दुबे और निरहुआ का भोजपुरी सॉन्ग 14 करोड़ के पार
पिछले छह सालों में इन 7 फिल्मों में काम कर सलमान खान ने की बड़ी गलती, रातों-रात बॉक्स ऑफिस पर हो गई थीं धड़ाम
एयरपोर्ट पर साउथ सुपरस्टार नागार्जुन की सिक्योरिटी ने फैन के साथ किया दुर्व्यवहार, एक्टर ने मांगी माफी, देखें वायरल वीडियो 
Next Article
एयरपोर्ट पर साउथ सुपरस्टार नागार्जुन की सिक्योरिटी ने फैन के साथ किया दुर्व्यवहार, एक्टर ने मांगी माफी, देखें वायरल वीडियो 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;