विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2023

बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं इस साल गूगल पर भी बादशाह रहे शाहरुख खान, इस फिल्म को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

2023 बॉलीवुड के लिए पूरी तरह फायदेमंद रहा. इस साल शाहरुख खान की फिल्मों ने कमाई के साथ साथ गूगल की सर्च लिस्ट में भी टॉप की जगह पर अपना नाम लिखा.

Read Time: 4 mins
बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं इस साल गूगल पर भी बादशाह रहे शाहरुख खान, इस फिल्म को किया गया सबसे ज्यादा सर्च
कमाई में ही नहीं गूगल पर भी बादशाह रही बादशाह की फिल्म
नई दिल्ली:

साल 2023 बीत रहा है और जल्द ही लोग नए साल यानी जो 2024 का धूम धड़ाके के साथ स्वागत करेंगे. भले ही साल 2023 जल्द ही अलविदा कहने वाला हो लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि ये साल बॉलीवुड के लिए बेहतरीन रहा है. इस साल कई जबरदस्त फिल्मों ने लोगों का मनोरंजन किया. एक तरफ जहां सनी देओल की गदर 2 ने जमकर गदर मचाया तो शाहरुख खान की जवान ने सभी को दीवाना बना दिया. इनमें से कुछ ऐसी फिल्में हैं जिन्हें इस साल यानी साल 2023 में गूगल सर्च इंजन पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया. तो सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों के बारे में बात करें तो कहा जा सकता है कि ये साल पूरी तरह शाहरुख खान के नाम रहा. किंग खान जहां कमाई के मामले में सबसे आगे रहे वहीं गूगल की सर्च में भी उनकी ही फिल्मों ने राज किया. गूगल ने साल 2024 में भारत में सर्च की गई टॉप फिल्मों की लिस्ट जारी की है जिसमें सबसे टॉप पर शाहरुख खान की फिल्म जवान का नाम है. चलिए जानते हैं कि साल 2023 में गूगल की टॉप ट्रेंडिंग सर्च लिस्ट में कौन कौन सी फिल्में टॉप 10 में शामिल रही हैं. 

'जवान' ने सबको छोड़ा पीछे 

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म पठान का जलवा कम नहीं हुआ था कि इस साल 'जवान' ने सर्च लिस्ट में टॉप नंबर हासिल कर लिया. इस साल जवान फिल्म को भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया. ग्लोबल गूगल सर्च की बात करें तो जवान तीसरे नंबर पर है. भारत में सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों में दूसरे नंबर पर सनी देओल की फिल्म 'गदर 2: का नाम आता है. गदर 2 ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया है और इसे भारत में जमकर सर्च किया गया है. तीसरे नंबर पर विदेशी फिल्म 'ओपेनहाइमर' है. आपको बता दें कि ये फिल्म ग्लोबली सर्च की गई लिस्ट में दूसरे नंबर पर कायम रही है. चौथे नंबर पर प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' का नाम है और पांचवें नंबर पर फिर शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' सर्च की गई है. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और गूगल ट्रेंडिंग सर्च में शाहरुख खान की बादशाहत पूरे साल कायम रही है. 

गूगल सर्च पर इन फिल्मों ने भी मचाया तहलका 

गूगल ट्रेंडिंग सर्च की लिस्ट में छठवें नंबर पर 'द केरला स्टोरी' का नाम है और सातवें नंबर पर थलाइवा यानी रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' को सर्च किया गया है. आठवें नंबर पर थलापति विजय की फिल्म लियो है जिसमें साउथ में सुपरहिट का दर्जा पाया है. नौवें नंबर पर सलमान खान की 'टाइगर 3' का नाम है और दसवें नंबर पर थलापति विजय की ही फिल्म 'वारिसू 2' का नाम है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
70 से 80 के दशक में विलेन बनकर कमाया नाम, हुआ कुछ ऐसा कि हरकतें देख मां हो गई नाराज, गुस्से में कर दिया था घर से बाहर
बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं इस साल गूगल पर भी बादशाह रहे शाहरुख खान, इस फिल्म को किया गया सबसे ज्यादा सर्च
रिलीज के बाद Kalki 2898 AD को बड़ा झटका, फिर सकता है प्रभास और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म पर पानी
Next Article
रिलीज के बाद Kalki 2898 AD को बड़ा झटका, फिर सकता है प्रभास और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म पर पानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;