Janmashtami 2023: सिल्वर स्क्रीन पर श्रीकृष्ण का किरदार निभा चुके हैं ये सितारे, एक एक्टर तो 17 बार बना श्री कृष्ण

Krishna Janmashtami 2023: फिल्मों में भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर इन सितारों ने काफी वाहवाही पाई. ओ माय गॉड में भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर अक्षय कुमार ने धमाल मचा दिया था. चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ और सितारों के बारे में.

Janmashtami 2023: सिल्वर स्क्रीन पर श्रीकृष्ण का किरदार निभा चुके हैं ये सितारे, एक एक्टर तो 17 बार बना श्री कृष्ण

2023 Krishna Janmashtami Date: बॉलीवुड एक्टर्स, जिन्होंने निभाया कृष्णा का किरदार

खास बातें

  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्साह जारी
  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर जानें किस बॉलीवुड एक्टर ने निभाया कान्हा का रोल
  • बॉलीवुड एक्टर, जिसने ऑनस्क्रीन निभाया कृष्णा का किरदार
नई दिल्ली:

Janmashtami 2023: भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का महापर्व जन्माष्टमी कुछ ही दिनों में देश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा. हर जगह जन्माष्टमी की धूम नजर आएगी और  हर जगह होगी मटकी फोड़ की धूम.जैसा कि कहा जाता रहा है कि बॉलीवुड हमारे समाज का आइना है और इसके जरिए धर्म कला और संस्कृति की झलक दिखती रही है. ऐसे में जन्माष्टमी और भगवान श्री कृष्ण बॉलीवुड और टेलीविजन में भी बखूबी दर्शाया गया है.बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जिन्होंने फिल्मों में भगवान कृष्ण का यादगार किरदार निभाया है. कई फिल्मों में इन सितारों ने भगवान कृष्ण के अवतार की झलक दिखाई है. जन्माष्टमी के मौके पर चलिए आज बात करतें हैं उन सितारों की जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर भगवान श्रीकृष्ण के किरदार को पर्दे पर बखूबी निभाया. 

अक्षय कुमार  (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार भले ही इन दिनों ओएमजी 2 में भगवान शिव के किरदार की वजह से छाए हुए हों लेकिन ओ माय गॉड में अक्षय के श्री कृष्ण अवतार को कोई नहीं भुला सकता. साल 2012 में आई सुपरहिट फिल्म ओह माय गॉड में अक्षय कुमार ने भगवान कृष्ण का जबरदस्त किरदार निभाया था. अक्षय कुमार के इस अवतार को लोगों ने खूब पसंद किया था.

एनटी रामा राव   (Nt Rama Rao)

भगवान कृष्ण के सबसे ज्यादा रोल साउथ के सुपरस्टार एनटी रामाराव ने निभाए हैं. कहा जाता है कि साउथ की लगभग 17 फिल्मों में एनटी रामाराव कृष्ण बने थे. इनमें से कई सारी फिल्में काफी हिट भी हुई हैं. 

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

आयुष्मान खुराना ने ड्रीम गर्ल में एक गाने में नुसरत भरूचा के साथ भगवान श्रीकृष्ण बनकर डांस किया है  इस किरदार में उन्हें बेहद पसंद किया जा रहा है. 

पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

साउथ के अभिनेता पवन कल्याण ने फिल्म गोपाला गोपाला में भगवान श्रीकृष्ण का शानदार किरदार निभाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया था. दरअसल गोपाला गोपाला 2012 में हिंदी में आई ओह माई गॉड का ही रीमेक थी और इसे साउथ में काफी पसंद किया गया था. 

आमिर खान (Aamir Khan)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुपरहिट फिल्म लगान का गाना 'राधा कैसे ना जले'..आपने सुना ही होगा. इस गाने में आमिर खान ने कान्हा बनकर डांस किया और बांसुरी भी बजाई थी. इस गाने को काफी पसंद किया गया था.