विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Jaane Jaan Movie Review: करीना कपूर ने निकाली 'जान', टीचर बने फिल्म की 'जाने जां'- पढ़ें मूवी रिव्यू

Jaane Jaan Review: करीना कपूर खान, जयदीप अहलावत और विजय वर्मा की जाने जां नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है. जानें कैसी है सुजॉय घोष की फिल्म, पढ़ें रिव्यू.

Read Time: 4 mins
Jaane Jaan Movie Review: करीना कपूर ने निकाली 'जान', टीचर बने फिल्म की 'जाने जां'- पढ़ें मूवी रिव्यू
Jaane Jaan Review: जानें कैसी है करीना, जयदीप और विजय की 'जाने जां'
नई दिल्ली:

Jaane Jaan Review: करीना कपूर खान ने 'जाने जां' के जरिये ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है. फिल्म के लिए उन्होंने चुना सजॉय घोष जैसे डायरेक्टर को. जिनकी फिल्म कहानी साबित कर चुकी है कि वह रहस्य और रोमांच की दुनिया को गढ़ना बखूबी जानते हैं. यही नहीं सुजॉय घोष ने कलाकार के तौर पर चुना जयदीप अहलावत और विजय वर्मा को. इस तरह वह करीना, जयदीप और विजय की तिकड़ी को इस सस्पेंस थ्रिलर में लेकर आए. कहानी अच्छी चुनी थी. कलाकार भी जोर के ढूंढे थे. लेकिन वही जो अकसर बॉलीवुड करता है, फिल्म का ट्रीटमेंट फिल्म को पटरी से उतार देता है. दूसरा फिल्म का एक बड़ा स्टार भी एक्टिंग के मोर्चे पर चूकता नजर आता है. यह बता दें कि करीना, जयदीप और विजय की फिल्म कीगो हिगाशिनो के द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स नाम के उपन्यास पर आधारित है. 

जानें जां मूवी रिव्यू

जाने जां की स्टोरी

फिल्म की कहानी करीना कपूर की है. जो कलिमपोंग में जिदंगी जी रही हैं और एक रेस्तरां चलाती हैं. एक दिन उनकी जिंदगी में उनका पति लौटकर आता है और करीना की जिंदगी में उथल-पुथल शुरू हो जाती है. लेकिन कुछ ऐसा होता है कि उसका मिस्टीरियस पड़ोसी जयदीप अहलावत को उसकी मदद करनी पड़ती है. फिर मामले की पड़ताल करने आता है पुलिस अफसर विजय वर्मा. इस तरह कलिमपोंग, एक रेस्तरां, हमेशा गहराए बादल और उनींदा सा माहौल. जिस तरह का माहौल सस्पेंस थ्रिलर के लिए होना चाहिए, वैसा ही माहौल इस फिल्म में देखने को मिलता है. लेकिन जिस तरह की मिस्ट्री डायरेक्टर को गढ़नी चाहिए था. जिस तरह का पेस उन्हें पकड़ना चाहिए था या फिर करीना कपूर से जिस तरह की एक्टिंग की उम्मीद थी वह मिसिंग नजर आता है. कुल मिलाकर फिल्म का अंत भी काफी इम्प्रेसिव नहीं है. फिर इसे देखते हुए आपको कहीं ना कहीं दृश्यम की याद भी आ सकती है. 

जाने जां में डायरेक्शन

सुजॉय घोष ने कहानी जैसी फिल्म बनाई है. ऐसी फिल्म जिसने दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने का काम किया और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. लेकिन पिछले कुछ समय सुजॉय घोष डायरेक्शन का अपना तीखापन ला नहीं पा रहे हैं. इसकी मिसाल लस्ट स्टोरीज की उनकी कहानी में भी दिखी थी, और जाने जां में भी कुछ यही गड़बड़ नजर आती है. कुल मिलाकर एक अच्छी कहानी को वह परदे पर उस तरह से लेकर नहीं आ पाते हैं जो यादगार बन सके. 

जाने जां में एक्टिंग

सुजॉय घोष की जाने जां में एक्टिंग की बात करें तो जयदीप अहलावत बाजी मार ले गए हैं. बेशक जाने जां फिल्म को थ्रिलर फिल्मों की फेहरिस्त में बहुत ऊपर जगह नहीं मिलेगी लेकिन जयदीप अहलावत को टीजर के किरदार के लिए याद रखा जाएगा. उन्होंने जिस क्लासिक अंदाज में इस किरदार को निभाया है, वह उनकी एक्टिंग को एक अलग ही लेवल पर ले जाता है. इसके बाद नंबर आता है विजय वर्मा का. उन्होंने पुलिस अफसर का किरदार भी अच्छे से किया है. जितना उन्हें किरदार मिला है उसे शिद्दत से निभाया है. लेकिन फिल्म को करीना कपूर के नाम से प्रमोट किया गया है. करीना ने अच्छी कोशिश की है, लेकिन जिस तरह की इंटेंसिटी माया के किरदार के लिए चाहिए थी, वह इस कैरेक्टर में पिरोने में करीना कपूर नाकाम रही हैं. यही फिल्म की सबसे बड़ी कमी भी कही जा सकती है. 

रेटिंग: 2.5/5 स्टार
डायरेक्टर: सुजॉय घोष
कलाकार: करीना कपूर खान, जयदीप अहलावत और विजय वर्मा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Jaane Jaan Movie Review: करीना कपूर ने निकाली 'जान', टीचर बने फिल्म की 'जाने जां'- पढ़ें मूवी रिव्यू
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Next Article
T20 World Cup Ind Vs SA: काम आ गए इंडियन फैन्स के टोटके, टीम इंडिया को मिली T20 वर्ल्डकप की ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;