देश की सबसे महंगी मल्टीस्टारर फिल्म, एक साथ 8 सुपरस्टार्स ने किया काम फिर भी हुई बुरी हालत, कमाए डेढ़ करोड़

आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक से बढ़कर एक स्टार मौजूद थे लेकिन कोई फिल्म की किस्मत नहीं बचा पाया.

देश की सबसे महंगी मल्टीस्टारर फिल्म, एक साथ 8 सुपरस्टार्स ने किया काम फिर भी हुई बुरी हालत, कमाए डेढ़ करोड़

बड़े स्टार्स भी हिट नहीं करा पाए ये फिल्म

नई दिल्ली:

साल 2013 में फिल्म मेकर अमान खान ने महाभारत को एक एनिमेशन फिल्म में ढालने की कोशिश करने की. इस फिल्म में इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के एक से बढ़कर एक बड़े स्टार्स शामिल थे. इस फिल्म में आठ सुपरस्टार लीड रोल में थे लेकिन फिर भी ये एक बड़ा फेलियर था. करोड़ों रुपये में बनी इस फिल्म ने महज 1.5 करोड़ रुपये कमाए थे. अमान खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को कौशल कांति लाल गड़ा और धवल जयंतिलाल गड़ा ने प्रोड्यूस किया था.  

कितने करोड़ में बनी थी ये महाभारत ?

इस एनिमेशन फिल्म को बनाने में 50 करोड़ रुपये लगे थे. ये एनिमेशन कैटेगरी में सबसे महंगी फिल्मों में से एक है. इसके अलावा ये उस वक्त बनी महंगी फीचर फिल्मों में से भी एक थी. इस महाभारत में भीष्म की आवाज अमिताभ बच्चन ने दी थी. बिग बी के अलावा अजय देवगन, सन्नी देओल, अनिल कपूर, मनोज बाजपयी, जैकी श्रॉफ, शत्रुघ्न सिन्हा और विद्या बालन जैसे स्टार्स ने आवाज दी थी.

स्टार कास्ट में अनुपम खेर और दीप्ति नवल जैसे नाम भी थे जिनकी फिल्मोग्राफी में एक से एक नगीने जड़े हैं लेकिन किसी का गुडलक भी इस फिल्म के काम नहीं आया. ये फिल्म 27 दिसंबर 2013 को रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर केवल 1.5 करोड़ रुपये कमाए. इतना ही नहीं ये फिल्म एक हफ्ते में थियेटर से बाहर हो गई थी. 

स्टार कास्ट ने नहीं ली थी फीस 

उस वक्त खबर उड़ी थी कि इस फिल्म के कास्ट की वजह के बजट काफी बढ़ गया था. हालांकि बाद में पता चला कि स्टार कास्ट ने इस फिल्म के लिए एक भी पैसा नहीं लिया था. सभी स्टार्स ने अपने हिस्से की डबिंग फ्री में की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com