विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2023

India vs New Zealand Semi Final: भारत ने सेमीफाइनल में हराया न्यूजीलैंड को, फिल्मी सितारों ने यूं जाहिर की खुशी

रत वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच गया है. टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के मुकाबले में हरा दिया है. भारत ने विरोधी टीम को 398 रन का टारगेट दिया था. जिसे न्यूजीलैंड की टीम पूरी नहीं कर पाई.

Read Time: 4 mins
India vs New Zealand Semi Final: भारत ने सेमीफाइनल में हराया न्यूजीलैंड को, फिल्मी सितारों ने यूं जाहिर की खुशी
भारत ने सेमीफाइनल में हराया न्यूजीलैंड को
नई दिल्ली:

India vs New Zealand Semi Final: भारत वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच गया है. टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के मुकाबले में हरा दिया है. भारत ने विरोधी टीम को 398 रन का टारगेट दिया था. जिसे न्यूजीलैंड की टीम पूरी नहीं कर पाई. सेमीफाइनल में जीत के साथ 19 नवंबर को भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेलेगी. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के बाद भारतीय टीम को जीत हर कोई बधाई दे रहे हैं. इसमें फिल्मी सितारे भी शामिल है. कई फिल्मी सितारों ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है.

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 398 का टारगेट रखा. ऐसे लेकिन लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड को डेरेल मिशेल और केन विलियमसन की जोड़ी ने शानदार रन बनाए. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों की बैटिंग के दौरान भारतीय टीम की बेहद खराब फील्डिंग देखने को मिली है. मोहम्मद शमी ने जहां डेरेल मिशेल का कैच छोड़ा तो वहीं भारतीय टीम ने एक्स्ट्रा रन भी दिए हैं, लेकिन एक समय आया जब टीम इंडिया ने फील्डिंग को संभाला और वापसी की.

आपको बता दें कि इससे पहले मोहम्मद शमी ने अटैक पर आते ही पहले डेवेन कॉन्वे को अपना शिकार बनाया और उसके बाद 8वें ओवर में रचिन रविंद्र को पवेलियन की राह दिखाकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. इससे पहले भारत ने विराट कोहली के ऐतिहासिक 50वें वनडे शतक और श्रेयस अय्यर के पांचवें वनडे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर बनाया. इन दोनों के अलावा भारत के लिए शुभमन गिल ने नाबाद 80 और केएल राहुल ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया. 

वहीं बात करें विराट कोहली की तो उन्होंने 291वें मैच में सचिन के इस महा रिकॉर्ड को तोड़ दिया. सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में 463 मैच में 18426 रन बनाए थे जिसमें उनके नाम 49 वनडे शतक दर्ज थे.अब कोहली ने 50वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.अपनी शतकीय पारी के दौरान विराट कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. कोहली ने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ गिया है. पोंटिंग ने 13734 वनडे रन अपने करियर में बनाए थे. वहीं, वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने 18426 रन वनडे में बनाए थे. वहीं, अब कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) ने अपने वनडे करियर में 14234 रन बनाए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आरआरआर और बाहुबली को धूट चटाने के लिए तैयार कल्कि 2898 एडी, इतने करोड़ की ओपनिंग करेगी प्रभास की फिल्म
India vs New Zealand Semi Final: भारत ने सेमीफाइनल में हराया न्यूजीलैंड को, फिल्मी सितारों ने यूं जाहिर की खुशी
शाहरुख खान का नेटवर्थ जानते हैं आप, सलमान खान से हैं कई आगे, फैंस कहेंगे- यूं ही नहीं कहते बादशाह
Next Article
शाहरुख खान का नेटवर्थ जानते हैं आप, सलमान खान से हैं कई आगे, फैंस कहेंगे- यूं ही नहीं कहते बादशाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;