विज्ञापन
Story ProgressBack

ये है भारत की सबसे लंबी फिल्म, इतनी लंबी कि देखते-देखते प्लेन से पहुंच जाओगे दिल्ली से दुबई

फिल्म की लंबाई भी पहले तीन घंटा हुआ करती थी जो अब घट कर दो से ढाई घंटे रह गई है. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी है जिसकी लंबाई साढ़े तीन घंटे से भी ज्यादा है. जिसे देखते देखते कब दिल्ली से दुबई पहुंच जाएंगे पता ही नहीं चलेगा.

ये है भारत की सबसे लंबी फिल्म, इतनी लंबी कि देखते-देखते प्लेन से पहुंच जाओगे दिल्ली से दुबई
ये है भारत की सबसे लंबी फिल्म,इतनी लंबी कि देखते विदेश पहुंच जाएंगे, फोटो- imdb
नई दिल्ली:

कुछ साल पहले तक बसों के अंदर वीसीआर के जरिए फिल्म प्ले हुआ करती थी. फिल्म देखते देखते रास्ता कब गुजर जाता था पता ही नहीं चलता था. जिनका स्टॉप नजदीक होता था वो फिल्म पूरी नहीं देख पाते थे लेकिन जिन्हें लंबा सफर करना होता था वो मुफ्त एक फिल्म का मजा ले लेते थे. फिल्म की लंबाई भी पहले तीन घंटा हुआ करती थी जो अब घट कर दो से ढाई घंटे रह गई है. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी है जिसकी लंबाई साढ़े तीन घंटे से भी ज्यादा है. जिसे देखते देखते कब दिल्ली से दुबई पहुंच जाएंगे पता ही नहीं चलेगा. ये फिल्म है संगम. जिसमें उस दौर के तीन बड़े सितारे एक साथ दिखाई दिए.

लाजवाब लव ट्राएंगल है मूवी

साल 1964 में आई संगम मूवी में राज कपूर, वैजयंती माला और राजेंद्र कुमार एक साथ नजर आए. फिल्म एक म्यूजिकल लव ट्राएंगल है. जो तीन घंटे से कहीं ज्यादा लंबी है. फिल्म की ड्यूरेशन है तीन घंटे 58 मिनट है. अगर आप दिल्ली से दुबई तक का सफर कर रहे हैं तो ये फिल्म डाउनलोड करके बैठ जाएं. रास्ता पूरा हो जाएगा और फिर भी थोड़ी बहुत फिल्म बची रह सकती है. फिल्म सुंदर, राधा और गोपाल के बीच का लव ट्राएंगल थी. जिसमें राधा और गोपाल एक दूसरे को चाहते हैं. लेकिन राधा की शादी हो जाती है सुंदर से. इसके बाद दोनों के बीच शक का बीज भी पनपता है. लेकिन सच्चे प्यार के आगे शक की गुंजाइश खत्म हो जाती है.

नरगिस को लेना चाहते थे राज कपूर

जब इस फिल्म की प्लानिंग शुरू हुई तब राजकपूर फिल्म में दिलीप कुमार और नरगिस को लेना चाहते थे. जिसमें गोपाल यानी कि राजेंद्र कपूर वाला रोल दिलीप कुमार को करना था. और राधा यानी कि वैजयंती माला वाला रोल करना था नरगिस को. लेकिन बात नहीं जम सकी. जिसके बाद राज कपूर ने फिल्म बनाई वैजयंती माला और राजेंद्र कुमार के साथ. इस फिल्म ने 12 वें फिल्म फेयर ने कई अवॉर्ड जीते और बंगाली फिल्म जर्नलिस्ट एसोसिएशन अवॉर्ड के भी कई अवॉर्ड जीते.

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रजनीकांत, सलमान खान और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ 90s की एक्ट्रेस नगमा ने किया था काम, आज बदल चुका है पूरा लुक
ये है भारत की सबसे लंबी फिल्म, इतनी लंबी कि देखते-देखते प्लेन से पहुंच जाओगे दिल्ली से दुबई
रूमर्ड बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा के साथ कार में नजर आईं सुहाना खान, अभिषेक बच्चन चला रहे थे गाड़ी
Next Article
रूमर्ड बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा के साथ कार में नजर आईं सुहाना खान, अभिषेक बच्चन चला रहे थे गाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;