IIFA 2022: जुबिन नौटियाल और असीस कौर की आवाज का चला जादू, 'शेरशाह' के इस गाने के लिए जीता बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड, जानें बाकि के बारे में भी

हिंदी सिनेमा की चर्चित अवॉर्ड्स शो आईफा 2022 (IIFA 2022) का आगाज हो चुका है. आईफा अवॉर्ड्स 2022 (IIFA Awards 2022) का आयोजन अबु धाबी में किया गया है. जहां सभी फिल्मी सितारे हिस्सा ले रहे हैं.

IIFA 2022: जुबिन नौटियाल और असीस कौर की आवाज का चला जादू, 'शेरशाह' के इस गाने के लिए जीता बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड, जानें बाकि के बारे में भी

जुबिन नौटियाल और असीस कौर

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा की चर्चित अवॉर्ड्स शो आईफा 2022 (IIFA 2022) का आगाज हो चुका है. आईफा अवॉर्ड्स 2022 (IIFA Awards 2022) का आयोजन अबु धाबी में किया गया है. जहां सभी फिल्मी सितारे हिस्सा ले रहे हैं. इसके साथ ही आईफा अवॉर्ड्स 2022 के विजेताओं के नाम भी सामने आ रहे हैं. प्लेबैक सिंगर मेल और फीमेल के विजेताओं की घोषणा हो चुकी है. आईफा 2022 मेल प्लेबैक सिंगर का खिताब जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) ने जीता है. वहीं फीमले प्लेबैक सिंगर असीस कौर (Asees Kaur) बनीं हैं. 

इन दोनों सिंगर्स को यह अवॉर्ड फिल्म शेरशाह के गाने 'रातां लम्बियां' के लिए मिला है. फिल्म शेरशाह पिछले साल ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर आई थी. इस फिल्म की कहानी के साथ गानों को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. राता लंबियां गाने को आज भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. इनके अलावा मशहूर संगीतकार एआर रहमान को फिल्म अतरंगी रे के बैकग्राउंड स्कोर के लिए आईफा 2022 टेक्निकल अवॉर्ड से नवाजा गया है.

कोरियोग्राफर विजय गांगुली ने अतरंगी रे के चका चका गाने के लिए आईफा 2022 बेस्ट कोरियोग्राफर अवॉर्ड जीता है. मशहूर गीतकार कौसर मुनीर को फिल्म 83 के गाने 'लहरा दो' के लिए आईफा 2022 का बेस्ट लिरिक्स अवॉर्ड मिला है. कृति सेनन को उनकी मूवी मिमी के लिए आईफा 2022 बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है. साथ ही फिल्म उधम सिंह के लिए विक्की कौशल को आईफा 2022 बेस्ट एक्टर का अवार्ड प्रदान किया गया है. तमन्ना भाटिया के हाथों विक्की ने यह पुरस्कार लिया. विक्की ने इस अवार्ड को दिवंगत अभिनेता इरफान खान को समर्पित कर दिया, क्योंकि मूल रूप से वही इस किरदार को निभाने वाले थे.

आईफा अवॉर्ड्स 2022 के दौरान पंकज त्रिपाठी को अपनी फिल्म लूडो के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टिंग रोल (मेल) का खिताब भी मिला. वहीं, बेस्ट परफॉर्मेंस इन सपोर्टिंग रोल (फीमेल) का अवार्ड फिल्म मिमी के लिए एक्ट्रेस सई ताम्हणकर को मिला. साथ ही आईफा बेस्ट स्टोरी (ओरिजिनल) का अवार्ड अनुराग बसु को उनकी फिल्म लूडो के लिए प्रदान किया गया. कबीर खान और संजय पूरन सिंह चौहान ने अपनी फिल्म 83 के लिए इस साल का आईफा का बेस्ट स्टोरी (अडेप्टेड) का पुरस्कार हासिल किया.

एक्ट्रेस शरवरी वाघ को उनकी फिल्म बंटी और बबली 2 के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल के खिताब से नवाजा गया. साथ ही फिल्म तड़प के लिए बेस्ट डेब्यू मेल अवार्ड का खिताब अहान शेट्टी को मिला और सबसे खास बात यह रही कि खुद उनके पिता सुनील शेट्टी ने उन्हें अपने हाथों से यह अवार्ड प्रदान किया.

इनके अलावा आपको बता दें कि आईफा अवॉर्ड्स 2022 की शुरुआत शनिवार को हो गई है. अवॉर्ड्स नाइट्स शुरू करने से पहले कई सितारों ने एक-दूसरे संग जमकर मस्ती. वहीं बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने स्टेज पर बाइक चलाते हुए एंट्री ली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं टाइगर श्रॉफ ने स्टेज पर अपना दमदार डांस दिखाया है. इसके अलावा आईफा अवॉर्ड्स 2022 में बॉलीवुड के कई कलाकारों ने हिस्सा लिया है. कोरोना वायरस की महामारी के बाद फिल्मी सितारों के लिए के लिए यह बड़ा अवॉर्ड शो है.