विज्ञापन
Story ProgressBack

ऋतिक रोशन ने किया था इन फिल्मों को रिजेक्ट, एक का नाम सुन फैंस कहेंगे- बड़ी गलती कर दी 

ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड की कुछ बड़ी फिल्मों को करने से इनकार कर दिया था, जिनमें साउथ की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म का नाम शामिल है. 

Read Time: 3 mins
ऋतिक रोशन ने किया था इन फिल्मों को रिजेक्ट, एक का नाम सुन फैंस कहेंगे- बड़ी गलती कर दी 
ऋतिक रोशन का घाटा बना इन बॉलीवुड स्टार्स का फायदा
नई दिल्ली:

Hrithik Roshan Rejected Films: कृष, बैंग बैंग, वॉर, कभी खुशी कभी गम, कोई मिल गया, धूम 2 और कहो ना प्यार है जैसी हिट फिल्में देने वाले ऋतिक रोशन 50 साल की उम्र में भी एक्शन और फिटनेस से यंग एक्टर्स को टक्कर देते हुए नजर आते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुपरहिट फिल्मों के सरताज ऋतिक रोशन ने कई ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट किया था, जिनमें से एक बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. वहीं कई एक्टर्स को इन मूवीज ने आज सुपरस्टार बना दिया है. 

साल 2001 में आमिर खान की लगान पहले ऋतिक रोशन को ऑफर हुई थी. लेकिन किसी वजह से वह फिल्म नहीं कर सके. 25 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 65 करोड़ से ज्यादा की कमाई हासिल की थी. 

साल 2004 में आई शाहरुख खान की 'स्वदेश' भी पहले ऋतिक के पास ही गई थी, लेकिन उन्होंने इसे भी नो कह दिया. किंग खान की इस फिल्म ने 25 करोड़ के बजट में 34 करोड़ पार की कमाई अपने नाम की थी. 

साल 2006 में आई आमिर खान की 'रंग दे बसंती' भी ऋतिक रोशन के लिए लिखी गई. लेकिन यहां भी बात नहीं बन सकी और उनके बिना यह फिल्म बनी. इस मूवी का बजट 30 करोड़ था, जिसने 97 करोड़ की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी. 

शाहरुख खान की साल 2004 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैं हूं ना' के लिए भी ऋतिक ही पहली पसंद थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 89 करोड़ पार की कमाई हासिल की थी. जबकि आज भी नेटफ्लिक्स और सोशल मीडिया पर फिल्म को फैंस का प्यार मिलता है. 

ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली में प्रभास की जगह पहली पसंद ऋतिक रोशन ही थे. जैसा कि सभी जानते हैं 180 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने 600 करोड़ पार की कमाई हासिल की थी. वहीं यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म और दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई थी. 

'दिल चाहता है' के लिए फरहान अख्तर की पहली पसंद ऋतिक रोशन ही थे. लेकिन बाद में यह रोल आमिर खान की झोली में आ गिरा और यह बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई. 

इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऋतिक रोशन की एक नो ने कितने स्टार्स को ब्लॉकबस्टर फिल्मे दीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
करीना कपूर की सासू मां को एक आंख नहीं भाई उनकी ये फिल्म, बताया बेतुका और समझ से परे
ऋतिक रोशन ने किया था इन फिल्मों को रिजेक्ट, एक का नाम सुन फैंस कहेंगे- बड़ी गलती कर दी 
Exclusive: अमेरिका में था, बिग बॉस की टीम ने प्राइवेट जेट से बुलाया ये कंटेस्टेंट!
Next Article
Exclusive: अमेरिका में था, बिग बॉस की टीम ने प्राइवेट जेट से बुलाया ये कंटेस्टेंट!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;