किन मामलों में दूसरे बॉलीवुड एक्टर्स से अलग हैं शाहरुख खान, कौनसी बात बनाती है उन्हें खास ?

शाहरुख खान की फिल्म जवान इस वक्त सोशल मीडिया और बॉक्स ऑफिस पर ट्रेंड कर रही हैं. शाहरुख खान के इम कमबैक ने जनता को खूब इंप्रेस किया.

किन मामलों में दूसरे बॉलीवुड एक्टर्स से अलग हैं शाहरुख खान, कौनसी बात बनाती है उन्हें खास ?

शाहरुख खान

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने साबित कर दिया है कि वह असल मायनों में किंग हैं. ब्रेक के बाद उन्होंने ऐसी शानदार वापसी की कि हर कोई देखता रह गया. उनकी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस मौके पर एनडीटीवी ने फिल्म क्रिटिक्स और एक्सपर्ट्स से बात की और जाना कि शाहरुख खान किन मायनों में अलग हैं. उनमें ऐसी क्या बात है जो उन्हें दूसरे फिल्म स्टार्स से अलग बनाती है.

एनडीटीवी से प्रशांत सिसोदिया ने सवाल किया, शाहरुख खान ने इस पूरे ब्रेक में एक मंथन किया है और उस मंथन के बाद उन्होंने कुछ डिसाइड किया. आपको क्या लगता है इस ब्रेक में शाहरुख खान ने क्या किया होगा. ये तो ऐसे हो रहा है जैसे कोई क्रिकेटर ब्रेक के बाद मैदान में आता है तो चौके-छक्के की झड़ी लगा देता है.

इस पर जवाब मिला, शाहरुख ने एक जमाने में कोशिश जरूर की कि वे आर्ट हाउस सिनेमा बनाएं. पलेही एक ऐसी ही फिल्म थी...लेकिन उन्हें मुंबइया सिनेमा के लोगों से धोखा मिला...वो ठीक से कर नहीं पाए. बाद में वो आगे बढ़े...और वो एक बेहतर इंसान हैं. पहेली का एक किस्सा मशहूर है. इसके राइटर जिनकी कहानी पर पलेही बनी थी...उनका अनुभव ये था कि शाहरुख खान किसी के साथ भेदभाव नहीं करते. उनका चपरासी हो, स्पॉट बॉय हो, ड्राइवर हो...खाना सबके लिए एक जैसा आता है. ये जो शाहरुख की डेमोक्रेसी है उनको अलग बनाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, एक बार मैं उनसे साउदी अरब में मिला था. डीडीएलजे के 20 साल होने पर वहां समुद्र के किनारे एक स्क्रीनिंग रखी थी. शाहरुख वहां जिस तरह से बोल रहे थे वो एक बहुत ही इन्टेलेक्चुअल स्पीच थी जो कम से कम मैं बॉलीवुड स्टार्स मैं एक्सपेक्ट नहीं करता. आखिर में बातचीत का निचोड़ ये निकला कि शाहरुख जितना अपनी एक्टिंग से इंप्रेस करते हैं उतना ही बातचीत से भी लोगों पर असर डालते हैं.