Miss Universe 2021: 21 साल बाद भारतीय सुंदरी हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

Miss Universe 2021: 21 साल की हरनाज़ संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब.

Miss Universe 2021: 21 साल बाद भारतीय सुंदरी हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

नई दिल्ली :

भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया है. भारतवासियों के लिए एक बार फिर ये गर्व का दिन है. 21 साल की पंजाब की रहने वालीं हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) 70th मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं. इससे पहले 21 साल पहले लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगियों को हराकार हरनाज ने यह खिताब अपने नाम किया है. संधू की ताजपोशी इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की.

इस बार मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021 Israel) का कंपीटीशन इजरायल में आयोजित किया गया था. मिस यूनिवर्स का पेजेंट अपने नाम करने वालीं हरनाज संधू इससे पहले भी कई ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं. वे 2017 में मिस चंडीगढ़ (Harnaaz Sandhu Miss Chandigarh)  भी रही हैं. इसके एक साल बाद हरनाज ने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी अपने नाम किया था. इन दो प्रतिष्ठित खिताब को जीतने के बाद हरनाज़ ने इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जिसमें वह टॉप 12 तक पहुंचीं.

बता दें, हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu 70th Miss Universe) फिटनेस और योग की शौक़ीन हैं. हरनाज़ नेचर लवर भी हैं. ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति संरक्षण को लेकर उनके विचार सुनकर ही मिस डीवा पेजेंट में जज पैनल उनसे इम्प्रेस हुए थे. हरनाज़ की मानें तो पृथ्वी को बचाने के लिए हमारे पास अभी भी समय है, इसलिए जितना हो सके प्रकृति का संरक्षण किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) के दौरान स्विमसूट से लेकर नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन तक में हरनाज़ ने अपनी खूबसूरती से सभी को प्रभावित किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com