विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

सलमान, आमिर और अक्षय संग दीं सुपरहिट फिल्में लेकिन शादी कर छोड़ा फिल्मी करियर, आज इंडस्ट्री से दूर संभाल रही हैं फैमिली

आमिर खान की फिल्म 'गजनी' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली साउथ एक्ट्रेस असिन ने हाल ही में अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. असिन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की हैं.

Read Time: 3 mins
सलमान, आमिर और अक्षय संग दीं सुपरहिट फिल्में लेकिन शादी कर छोड़ा फिल्मी करियर, आज इंडस्ट्री से दूर संभाल रही हैं फैमिली
असिन ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है.
नई दिल्ली:

आमिर खान की फिल्म 'गजनी' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली साउथ एक्ट्रेस असिन ने हाल ही में अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है. असिन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की हैं. उनके पास कई प्रोजेक्ट्स भी आए लेकिन उन्होंने कम समय में ही इंडस्ट्री से दूरी बना ली और लाइमलाइट से पूरी तरह दूर हैं. इसमें बहुत बड़ा हाथ सुपरस्टार अक्षय कुमार का है. बॉलीवुड में आने से पहले असिन तमिल-तेलुगू फिल्मों का जाना पहचाना नाम थीं. आइए बर्थडे पर जानते हैं असिन ने अपने करियर के पीक पर एक्टिंग से तौबा क्यों किया और आज वे क्या कर रही हैं.

15 साल में एक्टिंग की शुरुआत

एक्ट्रेस असिन थोट्टूमकल का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल में हुआ था. 15 साल की उम्र में ही उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हो गई थी. तेलुगू फिल्म Amma Nanna O Tamila Ammayi से उन्हें पहचान मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ तेलुगू अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. इसके बाद उन्हें तमिल फिल्म M. Kumaran Son of Mahalakshmi से जबरदस्त सक्सेस मिली. यहां से उनके करियर की गाड़ी चल पड़ी और उन्होंने शिवकाशी (2005), वरालारू (2006), पोक्किरी (2007), वेल (2008) और दशावतारम (2008) जैसी कई शानदार फिल्में कीं. असिन को तमिलनाडु सरकार ने कलाईमणि पुरस्कार और तमिल सिनेमा में योगदान के लिए SIIMA में प्राइड ऑफ साउथ इंडियन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया है.

बॉलीवुड में डेब्यू करते ही मिली पहचान

साल 2008 में असिन आमिर खान के साथ फिल्म 'गजनी' में नजर आईं. इस फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की और असिन को हिंदी बेल्ट में जबरदस्त पहचान मिल गई. इसके बाद तो उनके पास हिंदी फिल्मों के ऑफर्स की लाइन लग गई. उन्होंने अक्षय कुमार, सलमान खान और अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स के साथ सुपरहिट फिल्में की. उनकी आखिरी फिल्म 2015 में आई 'ऑल इज वेल' थी. इसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली.

एक्टिंग से क्यों दूर हो गईं असिन

साल 2016 में असिन की शादी माइक्रोमैक्स के चेयरपर्सन और ऑनर बिजनेसमैन राहुल शर्मा से हुई. इसके बाद वे पर्सनल लाइफ में इतनी बिजी हो गई कि इंडस्ट्री से खुद को दूर कर लिया. 2023 के आंकड़ों के मुताबिक, असिन के पति राहुल शर्मा की नेटवर्थ 4070 करोड़ रुपए है. राहुल और असिन की मुलाकात एक्टर अक्षय कुमार ने ही करवाई थी. अक्षय ने अपनी को-स्टार असिन के लिए अपने जैसा ही पार्टनल तलाशा, जिन्हें एक ऐसी वाइफ चाहिए थी, जिसकी दिलचस्पी घर संभालने में हो. करियर के पीक पर होने के बावजूद असिन ने प्यार की खातिर उसे छोड़ हाउस वाइफ बन गईं. आज उनकी एक बेटी है. उनकी पर्सनल लाइफ काफी अच्छी चल रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kakuda Trailer: मर्दों के लिए बीमारी नहीं श्राप है ककुड़ा, सोनाक्षी सिन्हा की शादी के बाद पहली फिल्म का सामने आया ट्रेलर 
सलमान, आमिर और अक्षय संग दीं सुपरहिट फिल्में लेकिन शादी कर छोड़ा फिल्मी करियर, आज इंडस्ट्री से दूर संभाल रही हैं फैमिली
सनी देओल ने घटा लिया वजन, फैन्स को याद आए उनके जवानी के दिन, फैन्स बोले - क्या करके मानोगे पाजी
Next Article
सनी देओल ने घटा लिया वजन, फैन्स को याद आए उनके जवानी के दिन, फैन्स बोले - क्या करके मानोगे पाजी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;